Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रेड फेयर की तैयारी शुरू, इस बार "मेक इन इंडिया" थीम से होगी शुरूआत

ट्रेड फेयर के आयोजक इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन (आईटीपीओ) ने इस वर्ष दर्शकों की सुविधाओं के लिए कई बदलाव किए हैं।

ट्रेड फेयर की तैयारी शुरू,  इस बार "मेक इन इंडिया" थीम से होगी शुरूआत
नई दिल्ली. दिल्ली के प्रगति मैदान में 14 नवंबर से शुरू हो रहे इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर (आईआईटीएफ) की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इस वर्ष ट्रेड फेयर मेक इन इंडिया थीम पर आयोजित किया जाएगा। ट्रेड फेयर के आयोजक इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन (आईटीपीओ) ने इस वर्ष दर्शकों की सुविधाओं के लिए कई बदलाव किए हैं।
इनमें सबसे बड़ा बदलाव मेले के शुरुआती पांच बिजनेस डेज में शैक्षणिक संस्थाओं के छात्रों को प्रवेश की अनुमति देने का फैसला लिया गया है। वहीं दर्शक अब मेले में प्रवेश के लिए ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं। आयोजकों के अनुसार भारत सरकार के मेक इन इंडिया इनिटिएटिव के आधार पर मेले की थीम रखी गई है। मेले की थीम निर्धारित किए जाने का मकसद इकोनॉमी के ऐसे 25 सेक्टर जो हुनर आधारित नौकरियों के अवसर सृजित करते हैं, को फोकस करना है।
इनमें से ऑटोमोबाइल, केमिकल्स, आईटी, टेक्स्टाइल, एविएशन, टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी सहित अन्य सेक्टर शामिल हैं। वहीं इस वर्ष मेला के दौरान आईटीपीओ की तरफ से तीन सकरुलर बस सर्विस की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। इससे विजिटर्स को मेले के एक कोने से दूसरे कोने तक जाने में आसानी होगी। बस में आगे की सीट बुजुगरें, विक्लांगों व महिला-बच्चों के लिए रिर्जव होगी। इसके अलावा मेले के दौरान गेट नंबर दो व आठ से प्री-पेड टैक्सी सर्विस की सुविधा भी दर्शकों के लिए होगी। बता दें मेला 27 नवंबर तक चलेगा।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top