Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान के दावे को पेंटागन ने किया खारिज, ड्रोन पर पाक ने दी थी ये सफाई

अमेरिका के रक्षा विभाग पेंटागन ने एक आतंकवादी हमले को निशाना बनाकर पाकिस्तान की सीमा में ड्रोन हमले से जुड़े इस्लामाबाद के दावे को खारिज कर दिया है।

पाकिस्तान के दावे को पेंटागन ने किया खारिज, ड्रोन पर पाक ने दी थी ये सफाई

अमेरिका के रक्षा विभाग पेंटागन ने एक आतंकवादी हमले को निशाना बनाकर पाकिस्तान की सीमा में ड्रोन हमले से जुड़े इस्लामाबाद के दावे को गलत करार दिया है।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल माइक एंड्रयूज ने बताया कि अमेरिकी सेना द्वारा 24 जनवरी को पाकिस्तान में हवाई हमले किये जाने के पाकिस्तान सरकार के दावे के जवाब में मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं कि अफगानिस्तान के बाहर रक्षा विभाग ने कोई हवाई हमला नहीं किया। अगर कोई ड्रोन हमला होता है, तो यह आमतौर पर सीआईए या सेना करती है।

पाकिस्तान ने की थी हमले की निंदा

पाकिस्तान ने एक बयान में कुर्रम एजेंसी में अमेरिकी ड्रोन हमले की निंदा करते हुए कहा कि एकतरफा कार्रवाई आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में दोनों देशों के बीच सहयोग की भावना के लिए हानिकारक है।

हक्कानी नेटवर्क के दो कमांडर की हुई थी मौत

पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक, 24 जनवरी को अमेरिका के चालक रहित टोही विमान ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के निकट ओरकजई एजेंसी में स्पीन थाल दापा मेमोजई क्षेत्र के एक घर में दो मिसाइलें दागे। ये हमला हक्कानी नेटवर्क के अड्डे पर था। मिसाइल हमले में हक्कानी नेटवर्क के कमांडर एहसान ऊर्फ खवारी और उसके दो सहयोगियों की मौत हो गई।

ड्रोन हमले में अफगानिस्तान के 17 आतंकी शामिल

इस साल की शुरुआत में अमेरिका की ओर से अफगानिस्तान में ड्रोन हमले में करीब 17 आतंकियों के मारे जाने की खबर आई थी। मारे गए आतंकियों को इस्लामिक स्टेट का बताया गया था।
ड्रोन हमला अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में हुआ था। वहीं पिछले साल अगस्त में राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप द्वारा अफगानिस्तान को लेकर अमेरिका की रणनीति सामने आई थी।
जिसमें तालिबान के खिलाफ सुरक्षा बलों को कार्रवाई तेज करने को कहा गया था। इसके अलावा क्षेत्र में सैनिकों की संख्या बढ़ाने की बात भी कही गई थी।
Next Story
Top