Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राष्ट्रगान के अपमान में गिरफ्तार मुस्लिम युवक की बेल खारिज, फिल्म देखते वक्त नहीं किया था सम्मान

आरोपी की जमानत याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने कहाकि सलमान का व्यवहार राष्ट्र विरोधी है और हत्या से भी ज्यादा गंभीर है।

राष्ट्रगान के अपमान में गिरफ्तार मुस्लिम युवक की बेल खारिज, फिल्म देखते वक्त नहीं किया था सम्मान

तिरूवनंतपुरम. सिनेमा हॉल में फिल्म के दौरान राष्ट्रीय गान के सम्मान में खड़े न होने वाले एक मुस्लिम युवक को अदालत ने जमानत देने से मना कर दिया। शुक्रवार को जिला सेशन कोर्ट ने युवक की जमानत अर्जी खारिज कर दी। 25 वर्षीय एम सलमान पर सिनेमा हॉल में राष्ट्रीय गान के दौरान बैठे रहने और हूटिंग करने का आरोप है और उस पर आईपीसी की धारा 124 एके तहत मामला दर्ज किया गया है। उस पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को लेकर फेसबुक पर अशोभनीय टिप्पणी करने पर उस पर आईटी एक्‍ट के तहत धारा 66 ए भी लगाई गई है। का मामला भी दर्ज किया गया है।

पिछले दो सप्ताह से वह जेल में है। सलमान 18 अगस्त को फिल्म देखने के लिए सिनेमा हॉल गया था। सिनेमा हॉल में फिल्म दिखाने से पहले राष्ट्रीय गान चलाने का नियम है और इसके सम्मान में दर्शकों से खड़े होने को कहा जाता है। सलमान और उसके कुछ दोस्त इस दौरान नहीं उठे जिसका वहां मौजूद कुछ दर्शकों ने विरोध किया। वहीं राष्ट्रीय ध्वज के पर अशोभनीय टिप्पणी करने के मामले में सलमान को 20 अगस्त को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी की जमानत याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने कहाकि सलमान का व्यवहार राष्ट्र विरोधी है और हत्या से भी ज्यादा गंभीर है। इसी बीच मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने सलमान पर राष्ट्र दोह का आरोप लगाने की आलोचना की है। इस मामले में सलमान के अलावा दो महिलाओं समेत पांच लोगों पर राष्ट्र द्रोह का मामला दर्ज किया गया है। इनमें से एक को अग्रिम जमानत मिल गई जबकि बाकी फरार चल रह हैं।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, और किन-किन सेलेब्रिटी ने किया तिरंगे का अपमान-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

Next Story
Top