Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इन्फोसिस के शेयर बेच सकते हैं सभी संस्थापक!

इन्फोसिस के 3.44% शेयरों के साथ मूर्ति और उनका परिवार प्रमोटर ग्रुप में सबसे बड़ा शेयर होल्डर है।

इन्फोसिस के शेयर बेच सकते हैं सभी संस्थापक!
X

इन्फोसिस कंपनी के को-फाऊंडर्स 28,000 करोड़ रुपए के कंपनी के सभी 12.75 शेयर बेचने पर विचार कर रही है। इसकी वजह बताई जा रही है कि तीन साल पहले प्रमोटरों के इन्फोसिस छोड़ने के बाद से कंपनी चलाने के तौर-तरीकों से नाराजगी पैदा हुई।

इन्फोसिस के बोर्ड और मैनेजमेंट के बीच चल रहे संघर्ष के कारण प्रमोटर्स कंपनी से दूरी बना रहे हैं जिसे उन्होंने साल 1981 में स्थापित की और साल 1993 में आम लोगों के लिए कंपनी में हिस्सेदारी का रास्ता खोल दिया।
एक टॉप बैंकर के मुताबिक "शेयर बिक्री क्रमिक तौर पर स्टॉक मार्केट ब्लॉक डील्स के जरिए की जाएगी। यानी, एक बार में सारे शेयर बेचने की संभावना नहीं है। माना जा रहा है कि बिना किसी राइट के 4-5 अरब डॉलर वाले माइनॉरिटी शेयर खरीद के लिए किसी बड़ी प्राइवेट इक्विटी या सॉवरन वेल्थ फंड्स की तलाश नहीं होगी।"
इस बात पर जब इन्फोसिस के सह संस्थापक एन आर नारायणमूर्ती से बात की गई तो उन्होंने कंपनी में प्रमोटर होल्डिंग की बिक्री की बात से इंकार किया। उन्होंने कहा कि ये बात सच नही है। आधार की लॉन्चिंग के लिए इन्फोसिस छोड़ने से पहले तक कंपनी का काम-काज देख रहे नंदन निलेकणी ने कहा, 'मैं इन्फोसिस पर कोई कॉमेंट नहीं करूंगा।' उन्होंने इस मुद्दे पर आगे कोई सवाल पूछे जाने की भी अनुमति नहीं दी।
गौरतलब है कि इन्फोसिस के 3.44% शेयरों के साथ मूर्ति और उनका परिवार प्रमोटर ग्रुप में सबसे बड़ा शेयर होल्डर है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story