Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कम हुई घुसपैठ: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के 15वें प्रतिष्ठा समारोह में कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद घुसपैठ के मामले कम हुए।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कम हुई घुसपैठ: राजनाथ सिंह
X

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें कम हुई हैं। इसमें बीएसएफ के जवानों की महत्त्वपूर्ण भूमिका है।

इसके लिए उन्होंने बीएसएफ को बधाई दी। इस दौरान राजनाथ ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स को 'फर्स्ट वॉल ऑफ डिफेंस' बताया। राजनाथ ने सीमाओं की चाक चौबंद व्यवस्था पर कहा कि इसके लिए तीन लेयर सुरक्षा होनी चाहिए।

जिसमें बीएसएफ के साथ इंटेलिजेंस और पुलिस सुरक्षा बढ़ाना शामिल है। गृहमंत्री ने अपने जीवन से जुड़ा बड़ा राज भी बताया। राजनाथ ने कहा कि वो भी फोर्स में जाना चाहते थे, लेकिन जाते-जाते रह गए।

बता दें कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। सेना ने नौशेरा सेक्टर में 20-21 मई को ऑपरेशन चलाकर पाक चौकियों को निशाना बनाया।

सेना ने लगातार हो रही घुसपैठ के खिलाफ यह कार्रवाई की। साथ ही सेना की ओर से एक वीडियो भी जारी किया गया है जिसमें सेना के ऑपरेशन का सबूत दिया गया है।

मेरी उदारता नहीं दायित्व है

समारोह के आखिर में बीएसएफ के एक अधिकारी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन करते समय सिंह की मौजूदगी को उनकी ‘उदारता' बताए जाने पर गृह मंत्री ने कहा कि यहां आना उनकी उदारता नहीं बल्कि यह उनका दायित्व है।

हाल ही में सिविल सेवा दिवस समारोह में भी अधिकारियों के चंद मिनट देरी से पहुचंने पर सिंह ने अफसरों की लेटलतीफी पर नाराजगी जताते हुये उनसे समय का पाबंद रहने को कहा था।

ड्रेस को लेकर दी नसीहत

गृहमंत्री ने ड्रेस को लेकर भी जवानों को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि ड्रेस अगर ढीली रहती है तो आप अपने रुतबे से समझौता कर रहे हैं। इसलिए जवान और अधिकारी अपनी ड्रेस को हमेशा ठीक रखें।

साथ ही उन्होंने कहा कि जवान समस्याओं को तय फोरम पर रखें। शिकायत के लिए एक वेबसाइट शुरू की गई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story