Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंदिरा गांधी ने नोटबंदी लागू नहीं की: पीएम मोदी

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा में चर्चा का जवाब दे रहे हैं पीएम।

इंदिरा गांधी ने नोटबंदी लागू नहीं की: पीएम मोदी
X
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में मोशन ऑफ थेंक्स के दौरान कहा कि नोटबंदी भारत का सबसे अहम फैसला है। पीएम मोदी ने कहा कि इंदिरा गांधी ने अपने कार्यकाल के दौरान नोटबंदी नहीं लागू किया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनियाभर के अर्थशास्त्रियोंं के पास नोटबंदी का आकलन करने के लिए मापदंड नहीं है। भारत में नोटबंदी लागू होने के बाद उनके लिए नोटबंदी एक केस स्टडी होगा।
उन्होंने कहा कि हमें इस बात को समझना होगा कि इस देश में 125 करोड़ लोग रहते हैं। देश में ऐसे लोग हैं जो समस्याओं से निपटने के लिए कष्ट झेलने को तैयार रहते हैं। हमें ऐसे नागरिकों पर गर्व होना चाहिए।
पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ लड़ाई राजनीतिक लड़ाई नहीं है। उन्होंने कहा कि ईमानदार व्यक्ति को ताकत तब तक नहीं मिलेगी जब तक बेईमानों के प्रति कठोरता नहीं बरती जाएगी। देश में सबसे ज्यादा माओवादियों ने बीते 3-4 महीनों में आत्मसमर्पण किया है।
पीएम मोदी ने कहा कि नोटंबंदी के बाद जब इतनी ज्यादा करंसी बैंकों के पास आई तो कर्ज देने की ताकत बढ़ी और ब्याज दर कम हुई। वहीं पीएम मोदी के जवाब देने के दौरान सदन में विपक्ष के नेताओं ने हंगामा भी किया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story