Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंडिया गो और गो एयर की 600 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द, ये है वजह

इंडिया गो और गो एयर को इस महीने बड़ा झटका लगा है। दोनों एयरलाइंस की कम से कम 630 डोमेस्टिक फ्लाइट्स को रद्द करने का फैसला लिया है।

इंडिया गो और गो एयर की 600 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द, ये है वजह
X

एयरलाइंस एजेंसी इंडिया गो और गो एयर को इस महीने बड़ा झटका लगा है। इस महीने दोनों एयरलाइंस की कम से कम 630 डोमेस्टिक फ्लाइट्स को रद्द करने का फैसला लिया है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की रिपोर्ट के बाद ये फैसला किया है।

बता दें कि इंडिया गो 488 फ्लाइट्स को रद्द करने की घोषणा कर चुका है वहीं गो एयर अपने 138 फ्लाइट्स को रद्द करेगा। इस बात की जानकारी दोनों एयरलाइंस की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है।

यह भी पढ़ें- JNU के प्रोफेसर के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज, 7 छात्राओं ने की शिकायत

दोनों एयरलाइंस ने कहा कि अगल से फ्लाइट्स की सुविधा दी जाएगी और साथ ही कई यात्रियों को उनका पैसा भी वापस किया जाएगा। अगर जनवरी महीने में दोनों एयरलाइंस की बात करें तो 90 फीसदी यात्रियों की टिकट रद्द हुई है। इस लिस्ट में कम से कम 1 लाख यात्री शामिल हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक अगले कई महीनों में केंस्लेशन की तादात बढ़ सकती है।

इसकी मुख्य वजह दोनों कंपनियों के कुल 11 ए320 नियो विमानों में प्रैट एंड व्हिटनी ( पीएंडडब्ल्यू) के इंजन में खराबी का होना बताया जा रहा है। इस वजह से ही नागर विमानन महानिदेशालय ने इन जहाजों के उड़ान भरने से रोक दिया था।

यह भी पढ़ें- दिल्ली: आईएनए मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के सामने कूदा युवक, मौत

सस्ती विमान सेवा देने वाली यह कंपनियां रोजाना औसतन 1,200 उड़ानों का परिचालन करती है। इनके उड़ानें रद्द करने से लोगों की हवाई यात्राएं स्पष्ट तौर पर प्रभावित हो सकती हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story