Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जी-20 देशों में भारत करेगा अधिक ग्रोथ: मूडीज

मूडीज ने कहा जिन अन्य देशों की यहां चर्चा हुई है, उनमें भारत वाह्य झटकों के दायरे में कम है।

जी-20 देशों में भारत करेगा अधिक ग्रोथ: मूडीज

नई दिल्ली. भारत 2015 और 2016 में जी20 देशों में सबसे अधिक 7-7.5 प्रतिशत की आर्थिक वृद्धि दर दर्ज करेगा। यह अनुमान मूडीज इन्वेस्टर सर्विस ने जताया और कहा कि देश बाहरी झटकों के दायरे में कम है और सकारात्मक रेटिंग परिदृश्यसे लचीली वृद्धि तथा सुधार की गतिविधि जाहिर होती है।

ये भी पढ़ें : एटीएम यूज के वक्त रखिए इन बातों का ध्यान, आपको ठगी का शिकार बना सकते हैं जालसाज

रेटिंग एजेंसी ने कहा भारत वैश्विक जोखिम के दायरे में कम है और इसकी वजह ज्यादा लचीली आर्थिक वृद्धि और सकारात्मक नीतिगत सुधार की गति का असर है। मूडीज ने गुरुवार को प्रकाशित रपट में कहा कि उभरते बाजारों वाली अर्थव्यवस्थाओं में जोखिम को झेलने की विभिन्न किस्म की क्षमताएं हैं, जो 2015-16 में वैश्विक साख की गुणवत्ता को प्रभावित करना जारी रखेंगी। यह रपट बीएए रेटिंग प्राप्त पांच देशों- तुर्की, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, भारत और इंडोनेशिया पर आधारित है।
मूडीज ने कहा जिन अन्य देशों की यहां चर्चा हुई है, उनमें भारत वाह्य झटकों के दायरे में कम है। इसकी बीएए3 रेटिंग और सकारात्मक परिदृश्य से हमारी राय जाहिर होती है कि अपेक्षाकृत लचीली वद्धि और नीतिगत सुधार की गति से मुद्रास्फीति धीरे-धीरे स्थिर हो जाएगी, नियामकीय माहौल सुधरेगा, बुनियादी ढांचा निवेश बढ़ेगा और सरकारी ऋण अनुपात घटेगा।
रेटिंग एजेंसी मूडीज ने अपनी रपट में कहा कि उभरते बाजारों के लिए मुख्य वाहृय जोखिम है कि लंबे समय तक जोखिम से बचने का प्रयास जो अमेरिकी मौद्रिक नीति के सामान्य होने की उम्मीद और चीन में आशा से अधिक नरमी की आशंका से प्रेरित होगा।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top