Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

BBC के द्वारा बनाई गई INDIAS DAUGHTER यूट्यूब से हटी, भारत में प्रसारण हुआ बैन

कोर्ट ने इंटरनेट पर भी फिल्म के प्रसारण पर रोक लगा दी है।

BBC के द्वारा बनाई गई  INDIAS DAUGHTER यूट्यूब से हटी, भारत में प्रसारण हुआ बैन
नई दिल्ली. दिल्ली गैंगरेप पर बनी बीबीसी की विवादित डॉक्युमेंट्री 'इंडियाज डॉटर' को भारत सरकार की दरख्वास्त पर यूट्यूब ने हटा लिया है। बुधवार देर रात ब्रिटेन में बीबीसी ने यह डॉक्युमेंट्री दिखाई थी। गुरुवार को इसे कुछ लोगों ने यूट्यूब पर अपलोड कर दिया था। इसके बाद भारत सरकार ने यूट्यूब से इसे हटाने का अनुरोध किया था। डॉक्युमेंट्री को बैन करने के सरकारी आदेश को दिल्ली कोर्ट ने बरकरार रखा है। कोर्ट ने इंटरनेट पर भी फिल्म के प्रसारण पर रोक लगा दी है।
भारत में प्रसारण नहीं करेगा बीबीसीः- ब्रिटेन सहित दुनिया के कई देशों में निर्भया मामले पर बनी डॉक्युमेंट्री के प्रसारण के बाद बीबीसी ने अब कहा है कि वह भारत में इसका प्रसारण नहीं करेगी। बीबीसी का कहना है कि भारत में सरकार ने डॉक्युमेंट्री के प्रसारण पर पाबंदी लगा दी है, लिहाजा भारत में इसका प्रसारण नहीं किया जाएगा।
गृह मंत्रालय के साथ अपनी बातचीत में बीबीसी ने कहा कि सरकार के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए वह भारत में डॉक्युमेंट्री और गैंगरेप के आरोपी मुकेश सिंह के इंटरव्यू का प्रसारण नहीं करेगी। मीडिया संस्थान ने बताया कि उसने ब्रिटेन में स्थानीय समयानुसार रात 10 बजे इस डॉक्युमेंट्री का प्रसारण किया है। खास बात यह है कि ब्रिटेन आदि देशों में प्रसारण के ठीक बाद डॉक्युमेंट्री को इंटरनेट पर भी अपलोड कर दिया गया है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए,पूरी खबर के बारे में -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top