Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

15 अगस्त से इन 300 ट्रेनों का बदल रहा है टाइमिंग, ये हैं वो ट्रेनें

भारतीय रेलवे ने ट्रेनों की समय सारिणी में बड़ा बदलाव करने के फैसला लिया है। जिससे करीब 300 ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान का समय बदल दिया जाएगा।

15 अगस्त से इन 300 ट्रेनों का बदल रहा है टाइमिंग, ये हैं वो ट्रेनें
X

भारतीय रेलवे ने ट्रेनों की समय सारिणी में बड़ा बदलाव करने के फैसला लिया है। जिससे करीब 300 ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान का समय बदल दिया जाएगा। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नऐ टाइम टेबल को लागू कर दिया जाएगा।

यदि आप भी भारतीय रेलवे के जरिए यात्रा करने का विचार कर रहे हैं तो एक बार इस खबर को जरुर पढ़ें। ट्रेनों की नई टाइमिंग को जानने के लिए रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल कर सकते हैं। उत्तर रेलवे ने एक बयान जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंः- करुणानिधि के निधन के बाद DMK में छिड़ी वर्चस्व की लड़ाई, आज होगी अहम बैठक

आपको बता दें कि रेलवे के मुताबिक 57 ट्रेनों के प्रस्थान का समय मौजूदा समय से पहले जबकि 58 ट्रनों का समय आगे बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा 102 ट्रेनों के आगमन का समय मौजूदा समय से पहले और 84 ट्रेनों का आगे बढ़ाया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार नए टाइम टेबल में ट्रेनों के स्टेशन पर ठहरने का समय घटाया गया है। यदि अब तक कोई ट्रेन स्टेशन पर 10 मिनट रुकती है तो उसे आठ मिनट किया गया है। इसी तरह पांच मिनट रुकने वाली ट्रेन चार या तीन मिनट रुकेगी।

यह भी पढ़ेंः- JNU के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद पर हमला करने वाले का सीसीटीवी फुटेज आया सामने, तस्वीरे हुई वायरल

इससे यात्री के समय में बचत तो होगी ही साथ ही ये ट्रेने समय पर अपने स्थान पर पहुंचेंगी। इन प्रीमियम ट्रेनों में राजधानी, शताब्दी, दुरंतो, गतिमान, हमसफर और तेजस सरीखी ट्रेन शामिल हैं।

15 अगस्त को जारी होने वाली नयी समय सारणी में 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली ट्रेनों की नियमित गति या बुक्ड गति 105 किलोमीटर प्रति घंटे और 120 किलोमीटर प्रति घंटे की एमपीएस वाली रेलगाड़ियों की बुक्ड गति 115 किलोमीटर प्रति घंटे होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story