Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अगर टिकट नहीं हुआ कन्फर्म तो मिलेगा फ्लाइट का फ्री टिकट

अब राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों को एसी1 और एसी 2 में टिकट कंफर्म नहीं होता है तो वे अपने स्थान तक जाने के लिए हवाई यात्रा करेंगे।

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अगर टिकट नहीं हुआ कन्फर्म तो मिलेगा फ्लाइट का फ्री टिकट

अब राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों को एसी1 और एसी 2 में टिकट कंफर्म नहीं होता है तो वे अपने स्थान तक जाने के लिए हवाई यात्रा करेंगे। एयर इंडिया के पूर्व चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने पिछले साल यह कहा था लेकिन इंडियन रेलवे बोर्ड ने इस विषय पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन बनने के बाद लोहानी इस योजना को चलने के लिए कह दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार लोहानी ने कहा कि अगर एयर इंडिया इस सुझाव को लेकर हमारे पास आता है तो हम इस प्रस्ताव को इनकार नहीं करेंगे। जिन यात्रियों की आखिरी समय पर भी टिकट कंफर्म नहीं होती है उनकी सीधी सारी जानकारी एयर इंडिया के साथ शामिल हो जाएगी।
एयर इंडिया के गुप्तचरों का कहना है कि लोहानी का सुझाव बहुत अच्छा है लेकिन क्या किसी फायदे के आरोपों के बिना रेलवे भी प्राइवेट एयर इंडिया साथ समान रूप से ऐसा कर सकता है।
राजीव बंसल ने इस योजना पर बात करते हुए बताया कि लोहानी को केवल तीन महीने के लिए एयर इंडिया के चेयरमैन का कार्यभार संभालने की जिम्मेदारी दी गई थी और जब लोहानी रेलवे बोर्ड के चेयरमैन बन गए हैं तो इतनी जल्दी किसी भी प्रस्ताव को पारित केरने के लिए सक्षम नहीं हैं।
लोहानी के प्रस्ताव को पसंद करते हुए एयर इंडिया ने राजधानी एसी 2 के किराए को दिल्ली से मुंबई के बीच हवाई यात्रा के टिकट को मैच करने का फैसला लिया है।
Share it
Top