Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेलवे ने 90% विकलांग महिला खिलाड़ी का उड़ाया मजाक, ट्रेन में दे दी ऊपर वाली सीट

सुवर्णा राज ने रेलवे पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने लिए नीचे की सीट की मांग की थी।

रेलवे ने 90% विकलांग महिला खिलाड़ी का उड़ाया मजाक, ट्रेन में दे दी ऊपर वाली सीट
X

रेल में सफर करने वाले यात्रियों के एक ट्वीट के जरिए सुरेश प्रभु उनकी मदद के लिए तुरंत कदम उठाते हैं। जिसके चलते रेल प्रशासन को काफी तारीफे भी मिली हैं।

ये भी पढ़ें- रेलवे जल्द शुरू करेगी ''टिकट पहले बुक करें, पैसे बाद में चुकाएं''

लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानने के बाद आप उसे रेल प्रशासन की लापरवाही में गिनने लगेंगे।

अंतर्राष्ट्रीय पैरा ओलंपिक में मेडल जीतने वाली एथलीट सुवर्णा राज (करीब 90 फीसदी विकलांग) ने रेलवे पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने लिए नीचे की सीट की मांग की थी।
लेकिन बार-बार उनकी ओर से की गई अर्जी को नजरअंदाज करते हुए उन्हें सबसे ऊपर की सीट मुहैया कराई गई। बता दें कि सुवर्णा राज पोलियो की वजह से शरीर के 90 प्रतिशत हिस्से से विक्लांग हैं।
(सोर्स सीएनएनएन) सुवर्णा के मुताबिक, ‘मैं शनिवार (10 जून, 2017) रात 8:45 बजे गरीब रथ एक्प्रेस से नागपुर से दिल्ली आ रही थी। इस दौरान मुझे ट्रेन की अपर बर्थ अलॉट की गई थी जिसे बदलने के लिए टीटीई से कई बार कहा लेकिन उन्होंने हर इसे अनसुना कर दिया। और मेरे सवाल का कोई जवाब नहीं दिया।’
करीब 12 घंटे में करीब 10 बार मैंने टीटीई को मदद के लिए बुलाया। लेकिन वो एक भी बार नहीं आए। कोई भी शख्स टिकट चैक करने तक नहीं आया। उन्होंने कहा कि इस परेशानी के चलते टॉयलेट जाने में भी बहुत दिक्कत आईं।
इस मामले की शिकायत सुवर्णा ने सुरेश प्रभु से ट्वीट के जरिए की है।
इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सुरेश प्रभु ने सुवर्णा के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए उन्हें आई इस समस्या पर कदम उठाने की बात कही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story