Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

#ChappalChorPakistan: अमेरिका में लगे नारे, डॉलर ला-हिन्‍दुस्‍तान के जूते खा?

कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ हुई बदसलूकी की गूंज अब अमेरिका भी पहुंच चुकी है। सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में स्थित पाकिस्तान एम्बेसी के बाहर भारतीय अमेरिकन और बलूचों ने विरोध प्रदर्शन किया।

#ChappalChorPakistan: अमेरिका में लगे नारे, डॉलर ला-हिन्‍दुस्‍तान के जूते खा?

कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ हुई बदसलूकी की गूंज अब अमेरिका भी पहुंच चुकी है। सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में स्थित पाकिस्तान एम्बेसी के बाहर भारतीय अमेरिकन और बलूचों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने 'चप्‍पल चोर पाकिस्‍तान' के बैनर लेकर प्रदर्शन किया।

वाशिंगटन डीसी में प्रदर्शन करने वाले एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि पाकिस्तान की संकीर्ण सोच का खुलासा कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी के साथ किए गए व्‍यवहार से पता चलता है।

इसे भी पढ़ेंः जम्मू: पाकिस्तानी गोलीबारी से बचने के लिए सरकार बनाएगी 14 हजार बंकर

इतना ही नहीं ये प्रदर्शनकारी पाकिस्‍तान को देने के लिए चप्‍पल लेकर भी आए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्‍होंने कुलभूषण जाधव की पत्‍नी की चप्‍पल तब चुराई जब वह संकट में थी।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि मुझे उम्‍मीद है कि ये इन चप्‍पलों का भी इस्‍तेमाल करेंगे। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान का मतलब क्‍या है? अमेरिका से डॉलर ले, हिन्‍दुस्‍तान के जूते खा!

25 दिसंबर को हुई थी मुलाकात

गौरतलब है कि पिछले साल 25 दिसंबर को पाकिस्‍तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से मिलने के लिए उनकी मां और पत्‍नी इस्‍लामाबाद गए थे। इस मुलाकात के दौरान जाधव की पत्‍नी की चप्‍पल पाकिस्‍तान ने उतरवा ली थी। इतना ही नहीं इंटरकॉम पर बातचीत के दौरान भी पाकिस्‍तान ने कई बार उन्‍हें परेशान किया।

इसके बाद पाकिस्तान ने कहा था कि उसे जाधव की पत्नी की जूतियां फॉरेंसिक जांच के लिये भेज दी है, ताकि उनमें पाई गई कथित संदिग्ध वस्तु की प्रकृति का निर्धारण किया जा सके। हालांकि बाद में उसमें कुछ नहीं निकला था।

Next Story
Top