Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिका: पानी में विमान उतार कर सिख डॉक्टर ने बचाई जान

विमान ने लौंग आइलैंड के मैकआर्थर हवाईअड्डे से न्यूयार्क के कैलवर्टन के लिए उड़ान भरी थी।

अमेरिका: पानी में विमान उतार कर सिख डॉक्टर ने बचाई जान

नई दिल्ली/न्यूयॉर्क. अमेरिका में एक सिख डॉक्टर की सूझबूझ ने अपनी और अपने सहपायलट की जान बचा ली। दरअसल वुडबरी में रहने वाले 48 साल के चिकित्सक इंद्रपाल छाबड़ा और सहपायलट डेविड तोबाकनिक रविवार को छोटा बोनान्जा विमान उड़ा रहे थे, तभी उनके इंजन में खराबी आ गई।

इसके बाद बिल्कुल भी समय न गंवाते हुए इंद्रपाल छाबड़ा ने अपनी सूझबूझ से विमान को पानी में उतारकर अपनी और अपने सहपायलट की जान बचा ली। बता दें कि, विमान ने लौंग आइलैंड के मैकआर्थर हवाईअड्डे से न्यूयार्क के कैलवर्टन के लिए उड़ान भरी लेकिन रविवार को लौंग आइलैंड साउंड (अटलांटिक महासागर का मुहाना) के पानी में गिर गया। अधिकारियों ने कहा कि विमान चला रहे दोनों व्यक्ति पानी में गिर गए और फिर तैरकर एक चट्टान पर पहुंचे।

इसके बाद उन्हें शोरहम (गांव) के पास से बाहर निकाला गया। छाबड़ा ने कहा,‘‘हमने पानी में पूरे नियंत्रण के साथ विमान को उतारा,विमान सीधा नीचे नहीं गिरा था।’’ उन्होंने कहा कि विमान के नीचे गिरने तक वह असल में विमान उड़ा रहे थे। उन्हें प्रशिक्षण में यही चीज सिखाई जाती है कि विमान को अंत तक नियंत्रित करने की कोशिश करनी चाहिए और उन्होंने ऐसा ही किया।

इसके साथ ही डॉक्टर इंद्रपाल का कहना है कि उन्होंने और उनके सहपायलट ने बड़ी सी चट्टान तक पहुंचने के लिए विमान के पानी में डूबने का इंतजार कर रहे थे। गौरतलब है कि, विमान ने लांग आइलैंड के मैकआर्थर हवाईअड्डे से न्यूयॉर्क के कैलवर्टन के लिए उड़ान भरी, लेकिन रविवार को इंजन के बाद समुद्र तट के निकट गिरने की कगार पर था।

साभार- bs

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top