Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब घर बैठे मिलेगा पेट्रोल-डीजल, इंडियन ऑयल ने इस शहर में शुरू की ये सेवा

कंपनी ने इसके लिए डीजल भरने वाली मशीन को एक ट्रक में लगाया है। यह मशीन उसी तरह की है जैसी पेट्रोल पंपों पर लगी होती हैं।

अब घर बैठे मिलेगा पेट्रोल-डीजल, इंडियन ऑयल ने इस शहर में शुरू की ये सेवा
X

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्प (आईओसी) ने पुणे में डीजल की होम डिलीवरी की प्रायोगिक शुरुआत की है। कंपनी का लक्ष्य निकट भविष्य में इस सेवा को देश के अन्य हिस्सों में भी शुरू करने की है।

कंपनी के चेयरमैन संजीव सिंह ने बुधवार को यह कहा। कंपनी ने इसके लिए डीजल भरने वाली मशीन को एक ट्रक में लगाया है। यह मशीन उसी तरह की है जैसी पेट्रोल पंपों पर लगी होती हैं। ट्रक में एक टंकी भी लगी हुई है। इसके जरिए ही शहर में लोगों को डीजल की होम डिलीवरी की जाएगी।

यह भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव: अखिलेश की डिनर पार्टी में चाचा शिवपाल यादव हुए शामिल, चुनाव रणनीति पर हुई चर्चा

सिंह ने कहा, ‘पेट्रोलियम एवं विस्फोटक सुरक्षा संगठन( पेसो) से मंजूरी मिलने के बाद इस तरह की सेवा शुरू करने वाली हम पहली कंपनी हैं।’ कंपनी ने कहा कि अभी इसे प्रायोगिक आधार पर शुरू किया गया है। तीन महीने की परीक्षण अवधि में प्राप्त होने वाले अनुभव के आधार पर इसे अन्य शहरों में शुरू किया जाएगा।

पेट्रोल की होम डिलीवरी भी जल्द

पेट्रोल की भी होम डिलीवरी शीघ्र शुरू होने की उम्मीद है। आईओसी के तरह सार्वजनिक खुदरा ईंधन विपणन कंपनियों हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड और भारत पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड को भी होम डिलीवरी के लिए पेसो की मंजूरी मिली है। उन्हें प्रायोगिक परिचालन के लिए अलग- अलग क्षेत्र दिए गए हैं।

(भाषा- इनपुट)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story