Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लंदन में जलाया भारत का झंडा, किया पीएम मोदी का अपमान, भारत के विदेश मंत्रालय ने की कानूनी कार्रवाई की मांग

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिटेन के दौरे पर है, इस देश में चल रहे घिनौने अपराध को लेकर वहां के एक छोटे से समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारियों का विरोध प्रदर्शन इतना उग्र हो गया था। इस घटना को लेकर भारत के विदेश मंत्रालय ने ब्रिटेन की सरकार से जांच की मांग और कानूनी कार्रवाई करेने की भी मांग की है।

लंदन में जलाया भारत का झंडा, किया पीएम मोदी का अपमान, भारत के विदेश मंत्रालय ने की कानूनी कार्रवाई की मांग
X

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिटेन के दौरे पर है, इस देश में चल रहे घिनौने अपराध को लेकर वहां के एक छोटे से समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारियों का विरोध प्रदर्शन इतना उग्र हो गया था।

उन सभी प्रदर्शनकारियों ने फ्लैग पोल से भारत का झंडा नीचे उतार कर जला दिया था इसके साथ ही पीएम मोदी का अपमान भी किया था। इस घटना को लेकर भारत के विदेश मंत्रालय ने ब्रिटेन की सरकार से जांच की मांग और कानूनी कार्रवाई करेने की भी मांग की है।

ये भी पढ़े: पीएम मोदी के लंदन दौरे के दौरान उग्र प्रदर्शनकारियों ने फाड़ा तिरंगा

भारत के विदेश मंत्रालय इस घटना की कड़ी निंदा की है। इस घटना पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि भारतीय झंडा जलाने की घटना से हम काफी नाराज है। इस घटना को ब्रिटिश सरकार ने काफी गंभीरता से लिया है, उन्होंने इस घटना पर दुख जताया है।

उन्होंने आगे कहा है कि झंडे को परिसर से तुरंत हटा लिया गया था। जो भी व्यक्ति इस मामले में शामिल है उन पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए और हम एेसी उम्मीद करते है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा के दौरान भारत में कथित अत्याचारों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कुछ समूह उस समय उग्र हो गए जब सभी 53 राष्ट्रमंडल देशों के ‘फ्लैग पोल' पर लगे आधिकारिक झंडों में से तिरंगे को फाड़ दिया गया था।

द्विपक्षीय और चोगम वार्ता के लिए लंदन आए प्रधानमंत्री मोदी ने जब अपनी ब्रिटिश समकक्ष टेरीजा मे से मुलाकात की तब वहां प्रदर्शनकारियों का विरोध प्रदर्शन जारी था।

बुधवार को ‘फ्लैग पोल' पर लगा भारतीय तिरंगा फाड़े जाने के बाद पार्लियामेंट स्क्वायर पर कुछ प्रदर्शनकारी उग्र हो गए थे। इस प्रदर्शन को कवर कर रहे भारत के एक बड़े समाचार चैनल के पत्रकार हिंसक प्रदर्शन में फंस गए थे।

ये भी पढ़े: CBSE अंग्रेजी के पेपर में छात्रों को देगी अतिरिक्त दो नंबर, ये है वजह

ड्यूटी पर मौजूद स्कॉटलैंड यार्ड के अधिकारियों को बीच-बचाव करना पड़ा। इस दौरान खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारी कुछ ज्यादा हिंसक हो गए थे। समूह इस संबंध में मेट्रोपॉलिटन पुलिस से शिकायत करने की योजना बना रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story