Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक अधिकारी चाहता था हाथ मिलाना, भारतीय ने दिया करारा जवाब

ऐसा पहली बार नहीं है, जब भारत ने पाकिस्तान को इस तरह का जवाब दिया हो।

पाक अधिकारी चाहता था हाथ मिलाना, भारतीय ने दिया करारा जवाब
X

अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट ऑफ जस्टिस (CIJ) में भारत और पाकिस्तान 18 साल बाद एक-दूसरे के सामने आए हैं। इस बार भारत ने अपने नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी आर्मी कोर्ट में दी गई फांसी की सजा को चुनौती दी है।

पाकिस्तान ने कुलभूषण को कथित जासूसी के मामले में ये सजा सुनाई है। इस फैसले को भारत ने सीआईजे में चुनौती दी है। सुनाई के दौरान दोनों देश के राजनायिक आमने-सामने आए। इस दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसने सभी भारतीयों का दिल गर्व से चौड़ा कर दिया।

दरअसल, सोमवार को सुनवाई के दौरान भारतीय राजनायिक दीपक मित्तल और पाकिस्तान के अधिकारी मोहम्मद फैसल का आमना-सामना हुआ। फैसल ने दीपक के आगे हाथ मिलाने के लिए हाथ बढ़ाया, जिसका जवाब भारतीय राजनायिक ने हाथ जोड़कर दिया और फैसल से हाथ नहीं मिलाया।

मजेदार बात यह है कि मित्तल ने पाकिस्तानी डेलिगेशन में मौजूद कुछ सदस्यों से हाथ मिलाया। यहां तक कि पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल से भी, जो कि पाकिस्तान सरकार की ओर से मुख्य वकील हैं।

ऐसा नहीं है जब भारत ने किसी पाकिस्तानी अधिकारी को इस तरह का करारा जवाब दिया हो। इससे पहले

एशियाई विकास बैंक की 50वीं वार्षिक बैठक से इतर ‘एशियाज इकनॉमिक आउटलुक टॉकिंग ट्रेड’ विषय पर सीएनबीसी समाचार चैनल द्वारा आयोजित परिचर्चा में भारत की ओर से वित्त मंत्री अरुण जेटली शामिल हुए थे। वहीं, पाकिस्तान की ओर से जेटली के समकक्ष मोहम्मद इशाक डार शामिल थे। जेटली मंच पर इस तरह से बैठे कि एक घंटे की पूरी परिचर्चा में पाकिस्तानी मंत्री से उनका आमना-सामना नहीं हुआ।

भारत के वित्त मंत्री पैनल के सदस्यों के साथ परंपरागत तस्वीर खिंचने के फौरन बाद वहां से निकल गये। दोनों नेताओं ने गर्मजोशी से हाथ भी नहीं मिलाया। जेटली मंच पर इस तरह से बैठे कि एक घंटे की पूरी परिचर्चा में पाकिस्तानी मंत्री से उनका आमना-सामना नहीं हुआ। भारत के वित्त मंत्री पैनल के सदस्यों के साथ परंपरागत तस्वीर खिंचने के फौरन बाद वहां से निकल गये।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story