Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इराक: ISIS हमले की आशंका, भारतीय दूतावास की सुरक्षा के लिए कमांडो भेजेगा भारत

बगदाद में भारतीय दूतावास में सशस्त्र दस्ते की तैनाती के लिए केंद्रीय गृह और विदेश मंत्रालयों की ओर से सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है।

इराक: ISIS हमले की आशंका, भारतीय दूतावास की सुरक्षा के लिए कमांडो भेजेगा भारत

प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से खतरे की आशंका के बाद इराक में भारतीय दूतावास और राजनयिक कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए जल्द अर्द्धसैनिक कमांडो को तैनात किया जा सकता है।

अधिकारियों ने कहा कि इराक की राजधानी बगदाद के अल मंसूर इलाके में स्थित परिसर में एक सशस्त्र दस्ते की तैनाती के लिए केंद्रीय गृह और विदेश मंत्रालयों की ओर से सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गयी है।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को इस काम के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ जवानों को मुहैया कराने की जिम्मेदारी दी गयी है। उन्होंने कहा कि कमांडों के ऊपर दूतावास, इसके राजनयिक कर्मियों और उनके परिवारों को आतंकी खतरों से बचाने की विशेष जिम्मेदारी होगी।

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान ने भारतीय राजदूत को चौथी बार किया तलब

घटनाक्रम से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, इराक में आईएसआईएस आतंकी समूह के लगातार खतरे को देखते हुए लंबे समय से विचार किया जा रहा है कि वहां भारतीय दूतावास में पेशेवर सुरक्षा घेरा होना चाहिए।

उन्होंने कहा, अर्द्धसैनिक कमांडो भेजने का प्रयास इस दिशा में एक कदम है। हालांकि बगदाद में दस्ते को तैनात करने की अंतिम मंजूरी अभी सरकार की ओर से नहीं मिली है।

बगदाद स्थित भारतीय मिशन पर निशाना साधकर कोई हमला तो नहीं हुआ है लेकिन आईएसआईएस के आतंकवादियों ने शहर में आत्मघाती हमले जरूर किये हैं।

Next Story
Top