Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वीडियो: देखिए कैसे पीओके में घुसकर भारतीय जवानों ने मारे आतंकी

स्‍पेशल कमांडोज ने एलओसी से दो किमी से लेकर 500 मीटर तक इस ऑपरेशन को पूरा किया।

वीडियो: देखिए कैसे पीओके में घुसकर भारतीय जवानों ने मारे आतंकी
नई दिल्ली. भारतीय सेना ने उरी आतंकी हमले का बदला लेना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान से लगे LOC में 2 किलोमीटर तक घुसकर भारतीय सेना ने हमला कर कई आतंकी मार गिराए। भारतीय सेना ने इस हमले को सर्जिकल स्ट्राइक का नाम दिया। गुरुवार को डायरेक्‍टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस यानी डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने इस बात की पुष्टि कर दी है। डीजीएमओ ने मीडिया को एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया है कि इंडियन आर्मी ने एलओसी के पार जाकर आतंकियों को मारा है। स्‍पेशल कमांडोज ने एलओसी से दो किमी से लेकर 500 मीटर तक इस ऑपरेशन को पूरा किया।
इंडियन आर्मी के एक्‍शन की 5 अहम बातें
* इंडियन आर्मी के स्‍पेशल कमांडोज ने सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स को अंजाम दिया। बुधवार की रात एलओसी पार करके कमांडोज ने खास ऑपरेशन को पूरा किया।
* हमले में कई आतंकियों को इंडियन आर्मी के स्‍पेशल कमांडोज ने मार गिराया है। इंडियन आर्मी देश और देशवासियों की रक्षा के लिए इस तरह के हमलों से पीछे नहीं हटेगी।
* पीओके में कई आतंकियों और उन्‍हें बचाने वाले लोगों को इंडियन आर्मी ने खासा नुकसान पहुंचाया है। फिलहाल सेना इस तरह की और सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स के बारे में कोई योजना नहीं बना रही है।
* पीओके में आतंकियों के कई अड्डे मौजूद थे जो देश में घुसपैठ करने के प्रयास में थे। ये आतंकी कश्‍मीर और देश पर बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहे थे।
* आतंकियों के पास से सेना को जीपीएस सेट मिले हैं जिन पर पाक की मार्किंग है। जो आतंकी पकड़े गए हैं उन्‍होंने यह कुबूल किया है कि उन्‍हें पाक में या पीओके में ट्रेनिंग दी गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top