Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सेना ने नापाक इरादों का किया खुलासा, कहा- आतंकियों को संरक्षण दी तो खेर नहीं

पाकिस्तान द्वारा भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़े जाने की घोषणा के बाद भारत की तीनों सेनाओं ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर पाकिस्तान के झूठ को दुनिया के सामने रखा।

सेना ने नापाक इरादों का किया खुलासा, कहा- आतंकियों को संरक्षण दी तो खेर नहीं

Highlights

  • एयर स्ट्राइक के बाद तीनों सेनाओं ने की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • सेना ने पाक एफ 16 जेट से दागी गई मिसाइल के टुकड़े दिखाए
  • पाक ने भारत के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने को भेजे थे जेट
पाकिस्तान द्वारा भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़े जाने की घोषणा के बाद भारत की तीनों सेनाओं ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर पाकिस्तान के झूठ को दुनिया के सामने रखा। इसके साथ ही तीनों सेनाओं ने स्पष्ट संकेत दिया है कि हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है और अगर पाकिस्तान आतंकियों को संरक्षण देना आगे भी जारी रखता है तो ऐसे ऐक्शन जारी रहेंगे।
पाक यह दावा करता है कि उसने भारत के दो जेट गिराए हैं और उसका कोई जेट नष्ट नहीं हुआ। भारतीय वायुसेना की तरफ से एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने विस्तार से इस पाकिस्तानी झूठ को उजागर किया।
उन्होंने बताया कि 27 फरवरी 2019 को सुबह 10 बजे एयर फोर्स के रेडार पर कई पाक जेट आते दिखे। आईएएफ फाइटर्स मिराज, सुखोई और मिग 21 ने उनका सामना किया। आईएएफ ने उनके अटैक को नाकाम कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का एक एफ 16 लड़ाकू विमान मार गिराया गया, जिसका मलबा पीओके में गिरा। इस दौरान भारत का केवल एक मिग 21 गिरा और भारतीय पायलट को पाक ने हिरासत में ले लिया। पाक यह झूठ बोल रहा है कि उसका कोई विमान नहीं गिरा है।
एयर वाइस मार्शल ने कहा कि हमने पाकिस्तान के दो पायलटों को गिरते हुए देखा था। पाकिस्तान यह दावा कर रहा है कि उसने खुले में बम गिराए हैं जबकि भारतीय वायुसेना ने साफ कहा है कि पाकिस्तानी लड़ाकू विमान के निशाने पर भारतीय सैन्य ठिकाने थे। एयर वाइस मार्शल ने कहा कि पाक जेट ने मिलिट्री प्रतिष्ठान को निशाना बनाया और बम गिराए। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ।

एफ-16 पर बड़ा झूठ
पाक कह रहा है कि उसने हमले की कोशिश के दौरान अपने एफ-16 फाइटर जेट का इस्तेमाल नहीं किया था। पाकिस्तान के इस झूठ को बेनकाब करते हुए एयर वाइस मार्शल कपूर ने एफ16 से दागी गई उस मिसाइल के टुकड़े दिखाए जो भारतीय क्षेत्र राजौरी में मिले हैं।
उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान के पास सिर्फ एक प्लेन है जो ऐमराम मिसाइल लेकर उड़ सकता है। इसका मतलब है कि पाकिस्तान ने F16 का इस्तेमाल किया। इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर भी मैच किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि पाक मीडिया में जिस प्लेन का मलबा दिखाया जा रहा है वह दरअसल, मिग 21 का नहीं, एफ 16 का ही है।

पाक के एफ 16 जेट से
पत्रवार्ता के बाद एफ16 जेट द्वारा दागी गई ऐमराम मिसाइल के टुकड़े दिखाए। पाकिस्तान ने इसे भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर दागा था, जो नाकाम रहा।
अभिनंदन की खुशी
एक सवाल के जवाब में एयर वाइस मार्शल कपूर ने कहा कि हमें पता चला है कि विंग कमांडर अभिनंदन को पाक कल छोड़ेगा, हमें इसकी खुशी है। उन्होंने कहा कि एक बार अभिनंदन हमें सौंप दिए जाते हैं उसके बाद ही आगे कोई टिप्पणी करेंगे। इससे ज्यादा उन्होंने कुछ नहीं कहा।
Loading...
Share it
Top