Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारतीय सेना ने LoC पर मार गिराए 7 पाकिस्तानी सैनिक

पाकिस्तान की सरकारी एजेंसी इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस ने खुद यह कबूल किया है।

भारतीय सेना ने LoC पर मार गिराए 7 पाकिस्तानी सैनिक
जम्मू. सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का भारतीय सेना लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्‍तान सेना के सात जवानों को इंडियन आर्मी ने ढेर कर दिया है। रविवार रात को युद्धविराम तोड़ने के बाद दोनों तरफ से हुई फायरिंग में पाक सेना को अपने सात जवानों से हाथ धोना पड़ा। एलओसी पर हुई फायरिंग में पाकिस्‍तान को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। यह कार्रवाई भीमबेर सेक्टर में की गई। पाकिस्तान की सरकारी एजेंसी इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने खुद यह कबूल किया है।
पाकिस्‍तान सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आइएसपीआर) की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है। आइएसपीआर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एलओसी पर भीमबेर सेक्‍टर में इंडियन आर्मी ने युद्धविराम उल्‍लंघन किया। इसमें पाक सेना के सात सैनिकों को शहादत हासिल हुई है। आइएसपीआर की मानें तो पाक सेना ने इंडियन आर्मी की ओर से जारी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। साथ ही पाक का कहना है कि इंडियन आर्मी की ओर से उसके रिहायशी इलाकों और नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है।
यूएन से भारत की शिकायत के बाद पहला मामला
भारत-पाकिस्‍तान के बीच एलओसी पर तनाव के बाद फायरिंग का यह नया मामला है। पाकिस्‍तान की अथॉरिटीज का कहना है कि यूएन मिलिट्री ऑब्‍जर्वस के पास भारत की शिकायत दर्ज करा दी गई है।
आपको बता दें कि भीमबेर सेक्‍टर वही जगह है जहां पर सर्जिकल स्‍ट्राइक के समय इंडियन आर्मी ने आतंकियों के शिविरों को नष्‍ट किया था।
सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स के बाद पहला कुबूलनामा
सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स के बाद यह पहला मौका होगा जब पाक सेना की ओर से उसे हुए नुकसान के बारे में सच कुबूल किया गया है। सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से ही पाक की ओर से लगातार फायरिंग जारी है। पाकिस्‍तान की ओर से जारी फायरिंग में भारतीय सुरक्षाबलों के 10 जवान शहीद हो चुके हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top