Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उरी का बदला, सेना ने पाक में घुसकर मारे 20 आतंकी!

भारतीय सेना ने आतंकी शिविरों पर हमला करके 20 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया

उरी का बदला, सेना ने पाक में घुसकर मारे 20 आतंकी!
नई दिल्ली. भारत ने उरी अटैक का बदला लेने के लिए पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई शुरु कर दी है। भारतीय सेना के स्पेशल फोर्स ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पारकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) स्थित तीन आतंकी शिविरों पर हमला करके 20 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया। हालांकी सरकारी सुक्षों से इसबात कती पुष्टी नहीं हुई है। न्यूज वेबसाइट द क्विंट ने इस बात का दावा किया है।
उरी हमले के बाद जवाबी कार्रवाई
क्विंट में छपी एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के अनुसार भारत की 2 पैरा यूनिट के 18-20 जवानों ने हेलीकॉप्टर से पीओके में प्रवेश किया और उरी हमले के बाद जवाबी कार्रवाई की। वेबसाइट ने दावा किया है कि भारतीय स्पेशल फोर्स की कार्रवाई में मरने वालों की संख्या इससे कहीं ज्यादा भी हो सकती है।
मरने वालों और घायलों की संख्या 200
रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि मरने वालों और घायलों की संख्या 200 तक हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार सेना ने ये कार्रवाई 20 सितंबर और 21 सितंबर की मध्य रात्रि को की। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान ने 20 सितंबर की रात को पीओके में सभी तरह की हवाई उड़ान पर रोक लगा दी थी। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान एयरलाइंस ने गिलगिट-बाल्टीस्तान के कई इलाकों में अपनी उड़ानें रद्द कर दी थी। पीआईए के प्रवक्ता दानयाल गिलानी ने मंगलवार (20 सितंबर) को ये जानकारी ट्वीट पर दी थी।
पर्रीकर ने कहा था कि उरी हमले का “तत्काल जवाब” दिए जाने की जरूरत
बुधवार को भारतीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने एक कार्यक्रम में कहा था कि उरी हमले का “तत्काल जवाब” दिए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा था, “अभी हम विस्तार में नहीं जाएंगे लेकिन कई बार तुरंत कार्रवाई करना जरूरी होता है।” हालांकि उरी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों, सैन्य अधिकारियों और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों के संग बैठक की थी। इंडियन एक्सप्रेस को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि सेना ने पीएम मोदी से तत्काल जवाबी कार्रवाई न करने की सलाह दी है। इससे पहले उरी हमले के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा था कि दोषियो को बख्शा नहीं जाएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top