Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तानी सेना के चंगुल से रिहा जवान ''चंदू'' ने सुनाई जुल्म भरी दास्तां

चंदू के हाथ की अंगुली टूट गई है और घुटनों में चोट है।

पाकिस्तानी सेना के चंगुल से रिहा जवान चंदू ने सुनाई जुल्म भरी दास्तां
X

नई दिल्ली. लाइन ऑफ कंट्रोल अनजाने में पार कर के पाकिस्तान से वापस आए भारतीय जवान चंदू बाबूलाल चव्हाण ने अपनी आपबीती सुनाई है। चंदू पर ऐसे जुल्म हुए जिसकी दास्तां सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी।

चंदू के भाई भूषण ने हमारे सहयोगी अखबार 'मुंबई मिरर' को चंदू की जो कहानी बताई वह डरा देने वाली है। भूषण ने बताया कि चंदू को पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों ने बुरी तरह टॉर्चर किया। चंदू को कभी सोने नहीं दिया गया और उसे पूरी गिरफ्तारी के दौरान अंधेरे कमरे में अकेले रखा जाता था। बता दें कि भूषण भी सेना में तैनात हैं।

भूषण ने कहा, 'चंदू ने गिरफ्तारी के बाद पहली बार 21 जनवरी को वाघा सीमा पर रोशनी देखी। चंदू को लगातार कुछ ड्रग्स दिए जाते थे और उसके बाद उससे सेना के कई अधिकारी पूछताछ करते थे।' उन्होंने बताया कि ड्रग्स के प्रभाव से चंदू भ्रम वाली स्थिति में चला जाता था। उसे लगातार पीटा जाता था, उसकी आंखों पर पट्टी बांधकर सेना के एक कैंप से दूसरे कैंप में ले जाया गया।
चंदू के भाई भूषण ने बताया कि चंदू के हाथ की अंगुली टूट गई है। और घुटनों में चोट है। चंदू ने अपने परिवार को बताया कि उसे रिहा होने की उम्मीद थी। उसने पहली बार वाघा सीमा पर रोशनी की किरण देखी और तब उसे अहसास हुआ कि उसे भारतीय सेना के हवाले किया जा रहा था।
भूषण के दादा चिंदा पाटिल ने बताया, 'चंदू फिलहाल सामान्य है लेकिन वह मानसिक तौर पर काफी सदमे में है और उसके रिकवर होने में वक्त लगेगा। डॉक्टरों ने कहा है कि चंदू के घाव कुछ दिन में भर जाएंगे।' केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे के आग्रह के बाद सोमवार को सेना के अधिकारियों की मौजूदगी में भूषण और चिंदा पाटिल को अमृतसर के सेना अस्तपाल में चंदू से मिलने की इजाजत दी गई।
गौरतलब है कि पिछले साल 29 सितंबर को गलती से चंदू बाबूलाल चव्हाण सेना जवान सीमा पार कर पाकिस्तान पहुंच गया था। जिसे 21 जनवरी को वहां से रिहा किया गया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story