Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुकना: आर्मी का चीता हेलीकॉप्‍टर क्रैश, 3 ऑफिसर शहीद

नगरोटा के बाद सिलीगुड़ी से इंडियन आर्मी के लिए बुरी खबर आ रही है।

सुकना: आर्मी का चीता हेलीकॉप्‍टर क्रैश, 3 ऑफिसर शहीद
X
सुकना. नगरोटा के बाद सिलीगुड़ी से इंडियन आर्मी के लिए बुरी खबर आ रही है। यहां पर आर्मी बेस के पास सुकना में एक चीता हेलीकॉप्‍टर क्रैश हो गया है। इसमें सवार तीनों ऑफिसर शहीद हो गए हैं। वहीं, सेना का एक जेसीओ गंभीर रूप से घायल हो गया है। हादसे की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। घटना की जानकारी मिलते ही सेना के अन्‍य अफसर मौके के लिए रवाना हो गए हैं। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए है।
बुधवार सुबह 10:30 बजे यह हादसा हुआ है। एक ऑफिसर बुरी तरह से जख्‍मी है। सुकना पश्चिम बंगाल के उत्‍तरी हिस्‍से में स्थित है। जो तीन ऑफिसर शहीद हुए हैं उनके नाम हैं मेजर संजीव लैतहार, मेजर अरविंद बजाला और लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश कुमार।
बता दें, इससे पहले 19 अक्टूबर को उत्तराखंड के चमोली जिले में माणा के पास भारतीय वायु सेना के एमआई-17 हैलीकाप्टर की क्रैश लैंडिंग हुई । घसतोली हैलीपैड पर हुई क्रैश लैंडिंग के समय हेलीकॉप्टर में क्रू के सदस्यों समेत 14-15 लोग सवार थे। हालांकि, क्रैश लैंडिंग के दौरान उसमें सवार लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। इनमें से कईयों को कुछ चोट पहुंची थीं।
इससे पहले तीन अक्टूबर को एयरफोर्स का ट्रेनर विमान जगुआर राजस्थान के पोखरण में क्रैश हो गया था। हालांकि, विमान में सवार दोनों पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। जगुआर विमान पोखरण में ट्रेनिंग मिशन पर था। इसके बाद भारतीय वायुसेना की ओर से क्रैश के मामले में कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए गए थे। हादसा भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के करीब हुआ हुआ था। हादसे के समय विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story