Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं विंग कमांडर अभिनंदन, भारत ने पाक से की सुरक्षित वापसी की मांग

पाक सेना के प्रवक्ता आसिफ घफूर ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें अभिनंदन वर्धमान खुद को विंग कमांडर बता रहे हैं, जिनका सर्विस नंबर 27981 है। उसकी वर्दी पर अंग्रेजी में ''ABHI'' लिखा हुआ है।

ये हैं विंग कमांडर अभिनंदन, भारत ने पाक से की सुरक्षित वापसी की मांग

पुलवामा की कार्रवाई के बाद बौखलाए पाकितान ने बुधवार को भारतीय वायु क्षेत्र का उल्लंघन किया, जिसकी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी विमान को खदेड़ते हुए भारतीय वायु सेना का मिग 21 विमान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि इस विमान को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान उड़ा रहे थे। वहीँ पाकिस्तान ने दावा किया कि उन्होंने भारत के एक फ्लाइंग पायलट को अरेस्ट किया है, जिसका नाम अभिनंदन वर्धमान है। पाक सेना के प्रवक्ता आसिफ घफूर ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें अभिनंदन वर्धमान खुद को विंग कमांडर बता रहे हैं, जिनका सर्विस नंबर 27981 है। उसकी वर्दी पर अंग्रेजी में 'ABHI' लिखा हुआ है।

वहीं भारत ने पाकिस्तान से अपने पायलट की तत्काल और सुरक्षित वापसी की मांग की। भारत ने कहा कि वह पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायुसेना के घायल कर्मी को अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर अशोभनीय तरीके से दिखाए जाने की निन्दा करता है। भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक से यह सुनिश्चित करने को कहा कि भारतीय पायलट को पाकिस्तानी हिरासत में कोई नुकसान न पहुंचे। बता दें कि पाकिस्तान की सेना ने बुधवार को अपने बयान से पलटते हुए कहा कि उसने 'मात्र एक' भारतीय पायलट को गिरफ्तार किया है। इससे पहले उसने कहा था कि भारतीय वायुसेना के दो पायलट उसकी हिरासत में है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि पाकिस्तानी सेना की हिरासत में मात्र एक है। विंग कमांडर अभिनंदन के साथ सैन्य आचारनीति के मानकों तहत बर्ताव किया जा रहा है। इससे पहले गफूर ने दावा किया था कि भारतीय वायुसेना के दो पायलटों को गिरफ्तार किया गया है। एक पायलट घायल है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि एक अन्य पायलट को कोई चोट नहीं आई है। वहीँ विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान की वायुसेना ने भारत में सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया, लेकिन उनकी कोशिशों को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया गया। हालांकि कार्रवाई में एक भारतीय पायलट 'लापता' है।

Next Story

Latest

View All

वायरल

View All

गैलरी

View All
Share it
Top