Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अरूणाचल प्रदेश में वायुसेना का हेलीकॉप्टर लापता

हेलिकॉप्टर ने दोपहर लगभग 3:50 बजे उड़ान भरी थी।

अरूणाचल प्रदेश में वायुसेना का हेलीकॉप्टर लापता
X

बाढ़ पीड़ितों के बचाव के काम में जुटा भारतीय वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर बीते मंगलवार को अरूणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले में सांगली के निकट लापता हो गया।

इसमें तीन क्रू सदस्य सवार थे। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। रक्षा जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल संबित घोष ने बताया कि एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर ने दोपहर लगभग तीन बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरी थी और जल्द ही उससे संपर्क टूट गया।

हेलिकॉप्टर बारिश की वजह से हुए भूस्खलन के कारण सांगली में फंसे लोगों को वहां से निकालने के काम में लगा था। मुख्यमंत्री पेमा खांडू के कार्यालय से सूत्रों ने बताया कि वे स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

ये भी पढ़े- राज्यपाल पर ममता बनर्जी का बड़ा आरोप, कहा- मुझे फोन पर धमकी दी

हेलिकॉप्टर का पता लगाने और क्रू सदस्यों को बचाने के अभियान में हर संभव सहायता देने के निर्देश प्रशासन और पुलिस को दे दिए गए हैं।

बता दे कि मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू के हेलीकॉप्टर की खराब मौसम के चलते ईटानगर में आपात लैंडिंग कराई गई थी। हेलीकॉप्टर में मौजूद सभी लोग सुरक्षित हैं।

एमआई-17 हेलीकॉप्टर में रिजिजू समेत 7 लोग और क्रू मेंबर्स थे। यह हेलीकॉप्टर गुवाहाटी से अरुणाचल के जाइरो जा रही था तभी इसे रास्ते में भारी बारिश और फॉग का सामना करना पड़ा।

जिसके बाद बीएसएफ के इस हेलीकॉप्टर को ईटानगर के एक छोटे मैदान में उतारा गया। इस संबंध में रिजिजू ने ट्वीट किया, 'मैं भाग्यशाली हूं कि सुरक्षित उतर पाया। इसके लिए बीएसएफ पायलट को धन्यवाद।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story