Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Vaccine: कोरोनिल को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव का दावा, 3 दिन में करेंगे खुलासा, पहले हुआ था विवाद

बाबा रामदेव ने बातचीत के दौरान कहा कि कोरोनिल पर अगले दो से 3 दिनों में वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

Corona Vaccine: कोरोनिल को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव का दावा, 3 दिन में करेंगे खुलासा, पहले हुआ था विवाद
X

भारत में कोरोना महामारी को लेकर इसकी वैक्सीन बनाने पर अभी काम चल रहा है। इसी बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने कोरोनिल दवा को लेकर बड़ा दावा किया है। मीडिया से बातचीत के दौरान योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि कोरोनल इम्यूनिटी बूस्टर नहीं है। यह एक कोरोना वायरस की दवा है। उन्होंने कहा कि अगर आपको कोरोना से ठीक होने के बाद भी कोरोना दवा खाएंगे। तो आप कई सालों तक अच्छे और स्वस्थ रहेंगे।

बाबा रामदेव ने बातचीत के दौरान कहा कि कोरोनिल पर अगले दो से 3 दिनों में वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कोरोनेल के बारे में देश के लोगों को जानकारी देंगे। बाबा रामदेव ने बातचीत के दौरान कहा कि कोरोनिल सिर्फ एक इम्यूनिटी बूस्टर समझते हैं। लेकिन यह एक तरह की दवा है, जो मरीज को दी जाती है।

अगर कोरोनिल दवा को कोरोना होने से पहले लेंगे, तो आप कोरोना वायरस से बच सकते हैं साथ ही कहा कि आपको 7 से 10 दिन के अंदर कोरोना का इलाज भी करवाना होगा।

कोरोनिल को लेकर उन्होंने साफ कहा कि मैं यह प्रमाणिकता से कह सकता हूं कि मैं एक साइंटिफिक सन्यासी हूं। मैं कोई पाखंडी नहीं हूं, अंधविश्वासी नहीं हूं। मैंने कोरोना मरीज ठीक किए हैं और इसको लेकर ना एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा। जिसमें इसको लेकर जानकारी दी जाएगी।

कोरोनिल पर हो चुका है विवाद

जानकारी के लिए बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव की दवा कोरोनिल को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है। भारत के आयुष मंत्रालय ने इस दवा पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद केंद्रीय मंत्रालय ने कहा था कि पतंजलि इस प्रोडक्ट को केवल एक यूनिटी बूस्टर के तौर पर बेच सकती है। लेकिन कोविड-19 के इलाज के रूप में यह कारगर है। इसके तहत यह बेच नहीं सकते हैं।

Next Story