Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शी जिनपिंग के शाही डिनर में शामिल होंगी ये चीजें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच तमिलनाडु (Tamil Nadu) की राजधानी चेन्नई के पास प्राचीन मंदिरों के लिए प्रसिद्ध तटीय शहर महाबलीपुरम (मामल्लापुरम) (Mahabalipuram) में दूसरी शिखर वार्ता होगी।

शी जिनपिंग के शाही डिनर में शामिल होंगी ये चीजेंXi Jinping Dinner Menu of food Mahabalipuram Tamil nadu

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) दो दिन की यात्रा पर भारत पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच तमिलनाडु (Tamil Nadu) की राजधानी चेन्नई के पास प्राचीन मंदिरों के लिए प्रसिद्ध तटीय शहर महाबलीपुरम (मामल्लापुरम) (Mahabalipuram) में दूसरी शिखर वार्ता होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मामल्लापुरम पहुंच गए हैं। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग आईटीसी ग्रांड चोला होटल में ठहरेंगे। शी जिनपिंग के लिए खास लंच और ब्रेकफास्‍ट की व्‍यवस्‍था की गई है।

शी जिनपिंग के डिनर में शामिल होंगी ये चीजें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के डिनर में उनके पसंदीदा व्‍यंजन परोसे जाएंगे। शी जिनपिंग के डिनर में प्‍याज और मीट से बने व्‍यंजन भी शामिल होंगे। इनमें पत्ता गोभी के साथ फ्राइड लिवर, गाजर, नूडल्स और कई तरह के सूप शामिल हैं। इसके अलावा डिनर में दक्षिण भारत के व्यंजन भी शामिल हैं, जिनमें चावल, बिरयानी, बटर नान, सांभर, वठा कुलेबू, रोटी, टमाटर और गाजर का सूप परोसा जाएगा।

शी जिनपिंग के ब्रेकफास्‍ट में ये चीजें होंगी शामिल

ब्रेकफास्‍ट में तमिल व्यंजन को शामिल किया जाएगा। जिनमें चटनी, इडली, सांभर, डोसा, वड़ा, वेन पोंगल, इडियप्‍पम और वड़ा करी शामिल है।

पीएम मोदी ने वुहान में चीन के राष्ट्रपति से मुलाकात की थी

मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति इससे पहले 14 बार मिल चुके हैं। इससे पहले दोनों नेताओं के बीच पहली शिखर वार्ता चीन के वुहान में 27-28 अप्रैल 2018 में हुई थी। खबरों के मुताबिक दूसरी शिखर बैठक में पीएम मोदी और शी जिनपिंग की बीच द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

Next Story
Share it
Top