Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: मुंबई के धारावी से बड़ी खबर, कोरोना काबू होने पर डब्ल्यूएचओ ने की खुलकर तारीफ

मुंबई के धारावी से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां पर कोरोना काबू में हो गया है।

Coronavirus:  मुंबई के धारावी से बड़ी खबर, कोरोना काबू होने पर डब्ल्यूएचओ ने की खुलकर तारीफ
X

Coronavirus: भारत में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। इसी बीच मुंबई के धारावी से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां पर कोरोना काबू में हो गया है। एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में अब कोरोना वायरस नियंत्रण में है। जिसको लेकर डब्ल्यूएचओ ने भारत की तारीख की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि राष्ट्रीय और वैश्विक एकजुटता के साथ आक्रमक कार्यवाही से इस महामारी को रोका जा सकता है। एक ऐसा उदाहरण भारत की एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी में देखा गया। जहां पर अब यह संक्रमण कंट्रोल में है।

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि दुनिया में कई ऐसे उदाहरण सामने आए हैं। जहां पर इस गंभीर महामारी को कंट्रोल किया गया। इसमें मुंबई की धारावी साउथ कोरिया इटली स्पेन जैसे देश है। जहां पर सबसे ज्यादा आबादी रहती है और ऐसे में इन जगहों पर ट्रांसफॉर्मेशन नहीं हुआ यह सबसे बड़ी बात है।

वहीं दूसरी तरफ समुदाय को शामिल करने उनकी टेस्टिंग ड्रेसिंग रूम आइसोलेशन और उनके संक्रमण का इलाज करने से लेकर नियंत्रण तक पूरी जिम्मेदारी निभाई गई। लेकिन वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

एक रिकॉर्ड के मुताबिक, बीते शुक्रवार को महाराष्ट्र में 7862 मामले सामने आए और वही 226 लोगों की मौत हो गई। अब तक पूरे महाराष्ट्र के अंदर 2,38,000 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। जबकि 9000 लोगों की मौत हो चुकी है।

जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई में 90 हजार से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में है। तो वहीं दूसरी तरफ 5000 से आलोक की मौत हो चुकी है। जानकारी के लिए बता दें कि पूरे भारत में अब तक आठ लाख 21,000 लोग कोरोना वायरस की चपेट में है। जिसमें 60 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे के अंदर पूरे देश में 27000 मामले सामने आए जो एक नया रिकॉर्ड है।

Next Story