Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना संकट के बीच विश्व बैंक ने भारत के लिए 1 बिलियन डॉलर के सामाजिक सुरक्षा पैकेज का ऐलान किया

विश्व बैंक के एक बिलियन डॉलर यानी करीब 7600 करोड़ रुपए सामाजिक सुरक्षा पैकेज का इस्तेमाल भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की अच्छी जांच, कोरोना वायरस (कोविड-19) अस्पताल के उच्चीकरण और लैब को बनाने में किया जा सकता है।

कोरोना संकट के बीच विश्व बैंक ने भारत के लिए 1 बिलियन डॉलर के सामाजिक सुरक्षा पैकेज का ऐलान किया
X
विश्व बैंक ने भारत के लिए 1 बिलियन डॉलर के सामाजिक सुरक्षा पैकेज का ऐलान किया

पूरी दुनिया में करोना वायरस महामारी का कहर जारी है। इसी कहर के बीच वर्ल्ड बैंक ने भारत को बड़ी रहात दी है। वर्ल्ड बैंक ने सरकार के कार्यक्रमों के लिए एक बिलियन डॉलर यानी करीब 7600 करोड़ रुपए की घोषणा की है। यह सामाजिक सुरक्षा पैकेज है।

विश्व बैंक के एक बिलियन डॉलर यानी करीब 7600 करोड़ रुपए सामाजिक सुरक्षा पैकेज का इस्तेमाल भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की अच्छी जांच, कोरोना वायरस (कोविड-19) अस्पताल के उच्चीकरण और लैब को बनाने में किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्ल्ड बैंक ने पहले ही 25 विकासशील देशों को पैकेज देने को कहा था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले कोरोना वायरस महामारी (कोविड-19) से जंग के लिए भारत को ब्रिक्स देशों के न्यू डेवलपमेंट बैंक (एनडीबी) ने एक अरब डॉलर की आपातकालीन सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

एनडीबी ने कहा था कि यह लोन इसलिए दे रहे हैं ताकि भारत को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में कामयाब हो सके और इस महामारी से होने वाले मानवीय, सामाजिक और आर्थिक नुकसान को कम किया जा सके।

भारत में 82 हजार के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 82 हजार के करीब पहुंच गई है। कुल मरने वालों का आंकड़ा 2650 के करीब जा पहुंच गया है। वहीं 27 हजार से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं।

Next Story