Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वायरल न्यूज/ डॉक्टर की लापरवाही से डिलीवरी के दौरान महिला की अस्पताल में हुई मौत, ऑपरेशन के समय पेट के अंदर डॉक्टर भूले ये सामान

तमिलनाडु के एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों ने 24 वर्षीय महिला की सी सेक्शन डिलीवरी के दौरान उसके अंदर ही कपड़ा छोड़ दिया था। जिससे उसकी मौत हो गई।

डॉक्टर की लापरवाही से 24 वर्षीय महिला की हुई मौत, पेट के अन्दर कपड़ा छोड़ा
X
डॉक्टर की लापरवाही से महिला की मौत(फाइल फोटो)

डॉक्टर की लापरवाही की वजह से अधिकतर मौत हो जाती है। ऐसा ही एक मामला तमिलनाडु के वृद्धाचलम से सामने आया है। जहां एक 24 वर्षीय महिला की डॉक्टर की लापरवाही के कारण मौत हो गई।

वृद्धाचलम के एक सरकारी अस्पताल में राजकुमार ने पत्नी प्रिया को भर्ती कराया था। जहां डॉक्टर ने महिला की सी सेक्शन डिलीवरी की। प्रिया ने एक बेटी को जन्म दिया। डॉक्टर ने डिलीवरी के दौरान प्रिया के पेट में कपड़ा छो़ड़ दिया। जिससे प्रिया को सेप्सिस हो गया और प्रिया की मौत हो गई।

राजकुमार ने बताया कि डिलीवरी के बाद से ही प्रिया की हालत खराब होने लगी थी। उसने सभी को पहचानना बंद कर दिया था। प्रिया को अपनी बच्ची का भी याद नहीं था। प्रिया ना ही अपनी मां को पहचान पा रही थी। राजकुमार ने आगे बताया कि वो केवल मुझे पहचान पा रही थी और हर समय छत की तरफ देखती रहती थी। प्रिया किसी से भी बात नहीं करती थी और कुछ भी खाते ही उल्टी कर देती थी। प्रिया और राजकुमार ने 5 साल के रिलेशनशिप बाद साल 2018 में लव मैरिज की थी। दोनों अपने पहले बच्चे को लेकर बहुत ही खुश थे।

प्रिया की हालात खराब देख राजकुमार ने उसे दूसरे अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डॉक्टरों ने प्रिया को उसके रक्त में गंभीर संक्रमण का पता लगाया। साथ ही डॉक्टरों ने राजकुमार संक्रमित मवाद और उसके अंदर बचा कपड़ा दिखाया।

राजकुमार ने वृद्धाचलम पुलिस स्टेशन में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 [अप्राकृतिक मौत] के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की और मामले की जांच शुरु कर दी है। इस बीच तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने भी अस्पताल में डॉक्टरों को नोटिस जारी किया है। साथ ही स्पष्टीकरण मांगा है, जिसके आधार पर कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story