Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मार्च और अप्रैल माह में इन दिनों बंद रहेंगे शराब के ठेके, जानिए क्यों

10 मार्च से 10 अप्रैल के बीच 4 दिनों तक शराब के ठेके बंद रहेंगे। इस दौरान पूर्ण रूप से ड्राइ डे रहेगा। इसके लिए आबकारी विभाग पहले ही आदेश जारी कर चुका है।

Dry Days In Maharashtra : महाराष्ट्र में शराब की बिक्री पर दो दिन की पाबंदी, 24 को भी रहेगाशराब बिक्री पर रोक

देश में कोई खास पर्व हो या फिर चुनाव इसे देखते हुए सरकार शराब के ठेकों को बंद करा देती है। हालांकि इसकी जानकारी पहले ही जारी कर दी जाती है। इसकी वजह शराब पीकर लोगों द्रवारा हंगामा करना भी होता है। इसी के मद्दे नजर मार्च माह में दस तारीख को होली के त्योहार के चलते ठेके बंद रहेंगे। इसके अलावा अप्रैल में भी तीन दिनों के ड्राइ डे रहेंगे। यानि शराब की बिक्री पर रोक होने के साथ ही ठेके बंद रहेंगे।

इस दिन बंद रहेंगे शराब के ठेके

दरअसल होली के त्योहार के चलते 10 तारीख को शराब के ठेके बंद रहेंगे। इसकी वजह इस दिन को ड्राइ डे पहले से ही घोषित किया जाना है। ड्राइ डे का मतलब उस दिन सभी शराब की दुकानों को पहले से बंद करने के आदेश होता है। साथ ही शराब की बिक्री पर पूर्ण तह रोक होना है। इसकी वजह त्योहार के दिन किसी भी तरह के हंगामे और हुदंग को रोकना होता है। जिस से सभी लोग शांति से त्योहार मना सकें।

अप्रैल माह में तीन दिन तक बंद रहेंगे शराब के ठेके

वही अप्रैल माह में भी शराब के ठेके तीन दिनों तक बंद रहेंगे। इसकी वजह रामनवमी, गुड फ्राइडे और महावीर जयंती होना है। ऐसे में 2 तारीख को रामनवमी को चलते सभी शराब की दुकानें बंद रहेगी और शराब बिक्री पर पूरी तरह बैन रहेगा। 6 अप्रैल को महावीर जयंती के चलते सभी शराब की दुकानें बंद रहेगी। इसके अलावा 10 अप्रैल को भी ड्राइ डे होना है। इस गुड फ्राइडे होने की वजह से शराब की सभी दुकानें बंद रहेगी।

Next Story
Top