Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कौन होगा कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कल होगी कार्यसमिति की बैठक, लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन ने लिखी चिट्ठी

कांग्रेस का अध्यक्ष कौन बनेगा इसको लेकर कल कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। यह बैठक अहम मानी जा रही है क्योंकि एक तरफ सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद से हटने की इच्छा जाहिर की है।

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा - देश में नफरत घोल रही है राज करने वाली शक्तियां
X
सोनिया गांधी

कांग्रेस का अध्यक्ष कौन बनेगा इसको लेकर कल कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। यह बैठक अहम मानी जा रही है क्योंकि एक तरफ सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद से हटने की इच्छा जाहिर की है। तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पद छोड़ने की बात गलत है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि आप अपने पद पर बने रहें। इसके अलावा अधीर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस की बैठक में नेताओं ने सोनिया ने एक बार फिर अध्य़क्ष का पद संभालने की गुजारिश की है। उन्होंने कहा कि वह एक बार फिर पार्टी की अगुआई नहीं करना चाहती हैं। गांधी ने एक औपचारिक जवाब भेजा है जिसमें उन्होंने कहा है कि एक साल के लिए अंतरिम अध्यक्ष के रूप में उनका कार्यकाल पूरा हो गया है और वह पार्टी अध्यक्ष पद से हटना चाहेंगीं और कांग्रेस को एक नया अध्यक्ष चुनना चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की बात गलत है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ सोनिया गांधी ने पद छोड़ने की इच्छा जताई है।

सोनिया गांधी ने कांग्रेस पार्टी के 23 नेताओं को पत्र लिख नए अध्यक्ष चुने जाने के लिए कहा है। ऐसे में अब ऐसा माना जा रहा है कि आखिर कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा। गांधी परिवार से या फिर गांधी परिवार से बाहर का नया अध्यक्ष होगा। इसको लेकर अब सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होगी और यह बैठक अहम मानी जा रही है। इस बैठक में कांग्रेस के बड़े नेता शामिल होंगे। जिसमें नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम पर चर्चा की जाएगी।

Next Story