Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: WHO ने दी चेतावनी, लॉकडाउन के बाद भी बढ़ सकता है कोरोना वायरस

Coronavirus: WHO ने कोरोना वायरस के मामले में भारत के द्वारा उठाए गए कदम पर भारत की तारीफ की है। साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि कोरोना लॉकडाउन के बाद फिर से ऊभर सकता है।

Coronavirus: WHO ने दी चेतावनी, लॉकडाउन के बाद भी ऊभर सकता है कोरोना वायरस
X
Coronavirus: WHO ने दी चेतावनी, लॉकडाउन के बाद भी ऊभर सकता है कोरोना वायरस

Coronavirus: WHO ने कोरोना के मामले में भारत की तारीफ है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष ट्रेडोस ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ भारत के द्वारा उठाए गए कदम तारीफ के काबिल है। लेकिन लॉकडाउन के बाद भी कोरोना फिर से ऊभर सकता है।

WHO ने भारत की तारीफ की

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष ट्रेडोस ने कहा कि भारत में अभी जो कुछ भी हो रहा है, हम उसकी तारीफ करते हैं। क्योंकि इस समय यह बेहद जरूरी है कि कोरोना वायरस के फैलने से पहले ही हम उसे खत्म कर दें। WHO ने कहा कि भारत के द्वारा उठाए गए शुरूआती कदम कोरोना वायरस को दबाने और नियंत्रित करने में मददगार साबित होगा।

लॉकडाउन के बाद भी फिर से ऊभर सकता है कोरोना

विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी निदेशक मिशेल जे रेयान ने कहा है कि लॉकडाउन के बाद भी कोरोना फिर से ऊभर सकता है। भारत अगर जरूरी उपाय और सुरक्षा लागू न करें तो उससे निकलना कठिन होगा। WHO ने कहा कि वैसे तो भारत उन सभी को कर रहा है जो कोरोना वायरस को दूर करने में कारगर है। लेकिन उसे कोरोना को भगाने के लिए अन्य विकल्पों पर भी काम करना होगा।

उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के केस को खोजने के लिए एक प्रणाली होनी चाहिए। टेस्ट की सुविधा होनी चाहिए। इलाज और आइसोलेट करने की क्षमता बढ़ानी चाहिए। इसके अलावा क्वारेंटाइन की सुविधा भी बेहतर बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर ये सब एक जगह होता है तो हम कोरोना के मामले में बेहतर कर पाएंगे।

Next Story