Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WHO ने कहा- अगले हफ्ते 1 करोड़ तक पहुंच सकता है कोरोना मामलों का आंकड़ा

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने उम्मीद जताई है कि अगले हफ्ते तक दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ पहुँच जाएगी। इस मामले में ब्रिटेन का टेस्ट सिस्टम सक्षम है जो मरीजों की सही जांच कर सकता है।

WHO ने कहा- अगले हफ्ते 1 करोड़ तक पहुंच सकता है कोरोना मामलों का आंकड़ा
X
डब्ल्यूएचओ

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने गुरुवार को दुनिया भर में बढ़ रहे कोरोना वायरस को लेकर बयान दिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने उम्मीद जताई है कि अगले हफ्ते तक दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ पहुँच जाएगी। इस मामले में ब्रिटेन का टेस्ट सिस्टम सक्षम है जो मरीजों की सही जांच कर सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस के इस आंकड़े के बारे में डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेडरॉस अधनॉम ने कहा कि अगले हफ्ते तक कोरोना वायरस के एक करोड़ मामले होने की उम्मीद है। यह पूरी दुनिया के लिए एक आगाह करने वाली बात है।

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना (कोविड 19) की वैक्सीन और दवाओं पर रिसर्च की प्रक्रिया जारी है। यह अच्छी बात है लेकिन हमें इस पर भी विचार करना चाहिए कि जितनी जल्द हो सके इस बीमारी के संक्रमण को कैसे रोक सकते हैं और लोगों की जिंदगियां बचा सकते हैं।

डब्ल्यूएचओ ने हज पर प्रतिबंद को लेकर भी बयान दिया है। महानिदेशक टेडरॉस अधनॉम का कहना है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए हज पर प्रतिबंध लगाने के फैसला लिया गया है।

संगठन के दिशा-निर्देश पर ही ऐसा फैसला हुआ ताकि हज यात्रा पर जाने वाले लोगों की जिंदगी बचाई जा सके। साथ ही इस खतरनाक वायरस को भी फैलने से रोक जा सके।

महानिदेशक टेडरॉस अधमॉन ने आगे कहा कि हमें मालूम है कि यह फैसला इतना आसान नहीं था, हमें यह भी पता है कि उन हज यात्रियों को अच्छा नहीं लगा होगा जो इस साल वहां जाने की तैयारी कर रहे हैं।

Next Story