Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश के लिए चली ट्रेन ओडिशा पहुंची, रेलवे ने दी ये सफाई

ट्रेन के रूट बदलने और उड़ीसा में ट्रेन के पहुंचने के बाद यात्रियों ने खूब जमकर हंगामा किया। हंगामें को बढ़ा देख पश्चिम रेलवे की तरफ से यह सफाई जारी की गई।

महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश के लिए चली ट्रेन ओडिशा पहुंची, रेलवे ने दी ये सफाई

देश में लागू लॉकडाउन के बीच स्पेशल श्रमिक ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इसी क्रम में यात्रियों को लेकर महाराष्ट्र के वसई से गोरखपुर के लिए निकली ट्रेन ओडिशा पहुंच गई। ट्रेन के ओडिशा पहुंचने पर यात्रियों में हंगामा मच गया। जिसके बाद रेलवे ने इस मामले पर सफाई पेश की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रमिक स्पेशल ट्रेन 21 मई को वसई से गोरखपुर के लिए निकली थी लेकिन रूट डाइवर्ट हो गया। जिसको लेकर अब रेलवे ने सफाई दी है। रेलवे का कहना है कि बड़ी संख्या में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के चलने की वजह से जलगांव- भुसावल - खंडवा- इटारसी - जबलपुर रुट पर काफी ट्रैफिक था, इसलिए बिलासपुर रुट से गोरखपुर जाने के लिए ट्रेन को डाइवर्ट करना पड़ा। रेलवे ने यह भी कहा कि वसई - गोरखपुर श्रमिक स्पेशल ट्रेन जो 21 मई 2020 को रवाना हुई थी उसे कल्याण - जलगांव - भुसावल - खंडवा - इटारसी - जबलपुर - मानिकपुर रूट पर चलाया जाना था।

रूट बदलने पर कामगारों ने किया हंगामा

बता दें कि ट्रेन के रूट बदलने और उड़ीसा में ट्रेन के पहुंचने के बाद यात्रियों ने खूब जमकर हंगामा किया। हंगामें को बढ़ा देख पश्चिम रेलवे की तरफ से यह सफाई जारी की गई। दरअसल, ट्रेन गुरुवार यानी 21 मई को मुंबई में काम और मजदूरी करने वाले सैकड़ों प्रवासी मजदूरों को लेकर महाराष्ट्र के वसई स्टेशन से गोरखपुर के लिए निकली थी। लेकिन ये ट्रेन उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के वजाए ओडिशा पहुंच गई। जब ट्रेन के वहां पहुँचाने का कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि रूट को लेकर अधिकारियों द्वारा उन्हें इस बात की जानकारी दी गई थी।

Next Story
Top