Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिम बंगाल: दिलीप घोष की जगह सुकांता मजूमदार बने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, जानें घोष को क्या मिली जिम्मेदारी

भाजपा ने बयान जारी कर कहा है कि दिलीप घोष को भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (National Vice President of BJP) बनाया गया है।

पश्चिम बंगाल: दिलीप घोष की जगह सुकांता मजूमदार बने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, जानें घोष को क्या मिली जिम्मेदारी
X

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भारतीय जनता पार्टी (BJP- भाजपा) ने दिलीप घोष की जगह सुकांता मजूमदार (Sukanta Majumdar) का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा (BJP) ने पार्टी में अंदरुनी मतभेद और नेताओं के पाल बदलकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC- टीएमसी) की ओर जाने की पृष्ठभूमि में पार्टी ने दिलीप घोष (Dilip Ghosh) की जगह मजूमदार को दी है।

भाजपा ने बयान जारी कर कहा है कि दिलीप घोष को भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (National Vice President of BJP) बनाया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष के रूप में दिलीप घोष (Dilip Ghosh) का कार्यकाल समाप्त होने में अभी 15 महीने का समय था। लेकिन इससे पहले ही पार्टी ने उन्हें अध्यक्ष के पद से हटाकर उनकी जगह सुकांता मजूमदार को दे दी है।

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष के रूप में सुकांता मजूमदार के नाम को लेकर बीते कुछ महीनों से बात चल रही थी। बता दें कि बॉटनी से पीएचडी मजूमदार के दिलीप घोष के साथ करीबी संबंध हैं। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मैं यह अवसर देने के लिए भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं। भारतीय जनता पार्टी बीते कुछ सालों में अधिकर मजबूत हुई है। मैं इसकी नींव और मजबूत बनाने पर काम करुंगा।

पत्रकारों ने जब मजूमदार से पूछा कि पार्टी में अंदरूनी मतभेद और पार्टी छोड़कर जा रहे नेताओं की समस्या से वह कैसे निपटेंगे। इस पर उन्होंने कहा कि जो लोग भाजपा की विचारधारा के प्रति समर्पित हैं, वे पार्टी कभी नहीं छोड़ेंगे। पश्चिम बंगाल में 2 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से भारतीय जनता पार्टी भाजपा के चार विधायक और एक सांसद टीएमसी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

Next Story