Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिम बंगाल में भी लगा बीजेपी को झटका, बिमल गुरुंग एनडीए से हुए अलग

महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। जानकारी मिल रही है कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (Gorkha Janmukti Morcha) के सुप्रीमो बिमल गुरुंग (Bimal Gurung) एनडीए से अलग हो गए हैं।

पश्चिम बंगाल सरकार में बड़ा उथल-पुथल, बिमल गुरुंग टीएमसी में होंगे शामिल
X

बिमल गुरुंग

महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। जानकारी मिल रही है कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (Gorkha Janmukti Morcha) के सुप्रीमो बिमल गुरुंग (Bimal Gurung) एनडीए से अलग हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि केंद्र ने अपने वादे पूरे नहीं किए। इसलिए एनडीए से अलग हो रहा हूं।

तृणमूल कांग्रेस के साथ करेंगे गठबंधन

बिमल गुरुंग ने कहा है कि गोरखालैंड को लेकर हमारी मांगे पूरी नहीं की गई है। इसलिए हम इस मामले को आगे ले जा रहे हैं। केंद्र ने अपने वादे पूरे नहीं किए, लेकिन ममता सरकार ने अपने सारे वादे पूरे किए हैं। इसलिए मैं एनडीए से अलग हो रहा हूं और बीजेपी से अपने सारे रिश्ते तोड़ रहा हूं। 2021 में हम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाएंगे और बीजेपी को जवाब देंगे।

तीन सालों से थे फरार

बता दें कि बिमल गुरंग 2017 में कथित तौर पर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा एक पुलिसकर्मी की हत्या के बाद लापता हो गए थे। ऐसे में बंगाल पुलिस ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। इसके अलावा उनके खिलाफ यूएपीए के तहत भी मामला दर्ज किया था।

इसके बाद अचानक से वो आज कोलकाता में नजर आए। उन्होंने कहा कि मैं नेता हूं, अपराधी नहीं। बता दें कि अभी तक ममता बनर्जी बिमल गुरुंग के प्रतिद्वंद्वी बिनॉय तमांग के सपोर्ट में रही हैं। ऐसे में ममता बनर्जी गुरुंग के सपोर्ट में आती हैं तो बंगाल में बड़े उथल-पुथल की उम्मीद जताई जा रही है।

Next Story