Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिम बंगाल: राजीव कुमार सीबीआई के सामने नहीं हुए पेश, गिरफ्तारी की संभावना

राजीव कुमार (Rajeev Kumar) को एजेंसी ने सुबह 10 बजे पेश होना का समय दिया गया था लेकिन वह गैरहाजिर रहे। ऐसी खबर है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अब कानून के तहत उपलब्ध अन्य विकल्प तलाशने शुरू कर दिए हैं।

पश्चिम बंगाल: राजीव कुमार सीबीआई के सामने नहीं हुए पेश, गिरफ्तारी की संभावना
X
west bengal former kolkata police commissioner rajeev kumar not appear before cbi

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Cm Mamata Banerjee) के करीबी कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार (Rajeev Kumar) सारदा पोंजी घोटाले के संबंध में सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए हैं। सीबीआई के समक्ष पेश न होने की वजह से अब उनकी गिरफ्तारी की संभावना अधिक बढ़ गई है। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है।

सूत्रों के अनुसार पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को कोलकाता हाईकोर्ट ने शुक्रवार को गिरफ्तारी से दिया गया संरक्षण वापस ले लिया जिसके बाद सीबीआई ने राजीव कुमार की पेशी के लिए दो बार नोटिस जारी किए थे।

उन्हें एजेंसी ने सुबह 10 बजे पेश होना का समय दिया गया था लेकिन वह गैरहाजिर रहे। ऐसी खबर है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अब कानून के तहत उपलब्ध अन्य विकल्प तलाशने शुरू कर दिए हैं।


राजीव कुमार के आवास पर भेजे गए नोटिस

सोमवार को राज्य के डीजीपी ने सीबीआई को एक पत्र लिखाकर जानकारी दी थी कि राजीव कुमार के आधिकारिक आवास पर नोटिस भेजे गए थे लेकिन उनका जवाब मिलना बाकी था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पत्र में कहा था कि राजीव कुमार के वकील ने उन्हों जानकारी दी की वह 25 सितंबर तक छुट्टी पर हैं और कानूनी उपाय तलाशने में जुटे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका मंगलवार को सीबीआई की विशेष कोर्ट में आने की उम्मीद है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story