Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिम बंगाल: भवानीपुर उपचुनाव से पहले चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी, सामने रखी ये बड़ी मांग

चुनाव प्रचार (campaigning) के आखिरी दिन कोलकाता (Kolkata) में बीजेपी और टीएमसी (BJP- TMC) के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) के साथ धक्का-मुक्की भी की गई।

पश्चिम बंगाल: भवानीपुर उपचुनाव से पहले चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी, सामने रखी ये बड़ी मांग
X

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव (Bypolls) होने जा रहे हैं। लेकिन चुनाव प्रचार (campaigning) के आखिरी दिन कोलकाता (Kolkata) में बीजेपी और टीएमसी (BJP- TMC) के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) के साथ धक्का-मुक्की भी की गई।

अब इस बवाल को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) चुनाव आयोग (Election Commission) पहुंच गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजधानी कोलकाता में चुनाव आयोग (EC- ईसी) के अधिकारियों से मुलाकात की और 30 सितंबर को उपचुनाव के दिन भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र (Bhawanipur constituency) में धारा 144 (Section 144) लागू करने का अनुरोध किया है। इसके साथ ही भाजपा ने बूथों के भीतर केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की है।

30 सितंबर को बंगाल में उपचुनाव

जानकारी के लिए बता दें कि भवानीपुर सीट से टीएमसी पार्टी ने सीएम ममता बनर्जी को उम्मीदवार बनाया है। तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को अपना उम्मीदवार बनाकर ममता बनर्जी के खिलाफ उतारा है। ऐसे में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस और मुख्य विपक्षी दल भाजपा दोनों पार्टियां आमने-सामने हैं। दोनों पार्टियों के स्टार प्रचारकों ने जमकर प्रचार किया। अब 30 सितंबर को भवानीपुर समेत तीन सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी।

Next Story