Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

West Bengal Election: शुभेंदु अधिकारी बोले- ममता बनर्जी को नंदीग्राम में हराऊंगा

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले हैं। सबकी निगाहें नंदीग्राम महासंग्राम पर टिकी हैं। माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) और भाजपा के शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) के बीच सीधी लड़ाई होगी।

West Bengal Election: शुभेंदु अधिकारी बोले- ममता बनर्जी को नंदीग्राम में हराऊंगा
X

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले हैं। सबकी निगाहें नंदीग्राम महासंग्राम पर टिकी हैं। माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) और भाजपा के शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) के बीच सीधी लड़ाई होगी। हालांकि, अब तक भाजपा (BJP) ने आधिकारिक तर पर इस बात की घोषणा नहीं कि है कि शुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम (Nandigram) से लड़ाया जाएगा या नहीं। इस बीच शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि अगर पार्टी उन्हें ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम में नहीं उतारती है तो भी वह वहां से टीएमसी (TMC) सुप्रीमो की हार सुनिश्चित करेंगे। बता दें कि नंदीग्राम (Nandigram) को अधिकारी परिवार का गढ़ माना जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली यात्रा से पहले शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पार्टी मुझे आवेदन करती है या नहीं, मगर मैं ममता बनर्जी को नंदीग्राम में हराऊंगा, यह मेरी पूरी जिम्मेदारी है। बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी के विधायक के रूप में कई बार नंदीग्राम का प्रतिनिधित्व किया है। इस बार पहला मौका होगा, जब वह टीएमसी के खिलाफ ही भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ते दिखाई दे सकते हैं। आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने से शुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की खुली चुनौती दी है।

ममता बनर्जी का नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है, मगर अब तक भाजपा ने शुभेंदु अधिकारी के नाम पर फैसला नहीं लिया है। हालांकि, आज माना जा रहा है कि भाजपा यह दांव खेल सकती है। 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा बंगाल की 42 में से 18 सीटें जीतकर राज्य में मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी थी। ममता बनर्जी को भी शक है कि कहीं भाजपा इसबार अच्छा प्रदर्शन कर टीएमसी का छटका ना दे दे।

Next Story