Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

West Bengal Corona: शपथ ग्रहण के बाद एक्शन में ममता बनर्जी, दिन में 5 घंटे खुलेंगे बाजार, लोकल ट्रेनें बंद, यहां पढें नई गाइडलाइंस

सीएम ममता बनर्जी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कल गुरुवार से बंगाल में लोकल ट्रेनें बंद रहेंगी। वहीं दिन में सिर्फ 5 घंटे के लिए बाजार खुलेंगे।

West Bengal Election Assembly 2021: नंदीग्राम में जीत के लिए ममता ने शुभेंदु अधिकारी के सहयोगी से मांगी मदद
X

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल में तीसरी बार ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण करने के बाद पीएम ने एक्शन लेते हुए कई अहम आदेश जारी कर दिए। सीएम ममता बनर्जी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कल गुरुवार से बंगाल में लोकल ट्रेनें बंद रहेंगी। वहीं दिन में सिर्फ 5 घंटे के लिए बाजार खुलेंगे। इसके अलावा सभी यात्रियों का आरटी पीसीआर टेस्ट किया जाएगा। दूसरी तरफ राज्य में सभी लोगों को मास्क से लगाना जरूरी होगा।

बंगाल सरकार ने कोरोना की रोकथाम को लेकर आदेश जारी करते हुए कहा कि सभी सरकारी ऑफिसों में 50 फ़ीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति होगी। इसके अलावा राज्य के अंदर शॉपिंग मॉल्स, कॉन्प्लेक्स, स्विमिंग पूल, जिम को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। इसके अलावा राज्य में सांस्कृतिक, सामाजिक और मनोरंजन कार्यक्रमों पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

वहीं दूसरी तरफ दिन में 5 घंटे बाजार खोलने की जगह दी गई है। जिसमें सुबह और शाम का वक्त तय कर दिया गया है। सभी खुदरा सामानों की दुकानें सुबह 7 से 10 बजे खुलेगी और शाम को 5 बजे से 7 बजे तक दुकान खोलने की इजाजत होगी। सरकार ने राज्य में सभी राजनीतिक सभाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया है।

बिना टेस्ट रिपोर्ट के एयरपोर्ट पर एंट्री नहीं

सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि मेट्रो समेत सभी राज्य परिवहन में 50 फ़ीसदी की क्षमता से यात्री सफर कर सकेंगे। इसके अलावा 72 घंटे की अवधि के दौरान की कोरोना रिपोर्ट के बिना एयरपोर्ट पर एंट्री नहीं मिलेगी। इसके अलावा प्राइवेट सेक्टर में भी काम करने वालों के लिए 50 फ़ीसदी मैन पावर की गई है।

इसके अलावा वर्क फ्रॉम होम करने के आदेश सभी प्राइवेट सेक्टर को दे दिए गए है। राज्य सरकार ने ज्वेलर्स की दुकानों को खोलने का समय दोपहर 12 से 3 तक का कर दिया है। राज्य में ऑनलाइन ऑर्डर और होम डिलीवरी को इजाजत दी गई है। वहीं बैंक सेक्टर भी खुले रहेंगे। आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं, कानून-व्यवस्था और टेलीकॉम सेक्टर को छूट रहेगी।

Next Story