Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CM ममता ने PM मोदी को लिखा पत्र, पश्चिम बंगाल का नाम बदलकर 'बांग्ला' करने का किया अनुरोध

केंद्र सरकार ने आज ममता बनर्जी सरकार के पश्चिम बंगाल का नाम बदलने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। तो वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल का नाम 'बांग्ला' करने का अनुरोध किया है।

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, पश्चिम बंगाल का नाम West Bengal CM Mamata Banerjee written to PM Modi regarding change of name of West Bengal to Bangla

केंद्र सरकार ने आज ममता बनर्जी सरकार के पश्चिम बंगाल का नाम बदलने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। तो वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल का नाम 'बांग्ला' करने का अनुरोध किया है। उन्होंने संसद के वर्तमान सत्र में संशोधन का प्रस्ताव लाने की मांग की है।

जैसा की आप जानते हैं प. बंगाल विधानसभा ने राज्य का नाम बदल कर 'बांग्ला' रखने का प्रस्ताव पारित किया था। ममता बनर्जी सरकार ने इससे पहले भी प. बंगाल का नाम बदल कर पश्चिम बंगो रखने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन केंद्र सरकार उनके इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक अगस्त 2016 में सदन में आम राय से पारित एक विधेयक में 3 भाषाओं में तीन नाम बांग्ला में बांग्ला, अंग्रेजी में बेंगाल व हिंदी में बंगाल रखने का निर्णय लिया गया था। लेकिन केंद्र सरकार ने इस पर आपत्ति जताई।

Next Story
Share it
Top