Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिमी बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दावा, NRC के डर से 30 लोग कर चुके आत्महत्या

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कहा कि एनआरसी के डर से अब तक 30 लोगों ने आत्महत्या कर ली है।

Coronavirus: पश्चिम बंगाल को लेकर ममता बनर्जी की बढ़ी टेंशन, बुलाई सर्वदलीय बैठक
X
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया है। जाधवपुर में ममता बनर्जी ने कहा कि NRC (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) के डर से अब तक 30 लोगों ने अपनी जान ले ली है।

एनआरसी और कैब को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही से ही केंद्र पर हमलावर हैं। मुख्यमंत्री ने इससे पहले एलान किया था कि वह कैब को यहाँ (पश्चिम बंगाल) लागू नहीं होने देगी। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के उस बयान को लेकर भी निशाना साधा जिसमे उन्होंने कहा था कि वह कपड़े देखकर दंगाइयों को पहचान सकते हैं। ममता ने कहा कि टोपी सिर्फ मुस्लिम ही नहीं पहनते, क्या आप मेरे कपड़ों से मुझे पहचान सकते हैं कि मै कौन हूँ।

ममता बनर्जी ने जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी का भी जिक्र किया। ममता बनर्जी ने कहा कि जिस तरह जामिया में बच्चों को बाथरूम के अंदर भी मारा गया है यह बिलकुल भी सही नहीं है। यह भेदभाव पूर्ण रवैया है। जामिया में प्रोटेस्ट के दौरान पुलिस ने कैम्पस के अंदर घुस कर कार्यवाही की थी और बच्चों को बाहर निकाला था, सोशल मीडिया पर कई तरह की वीडियो वायरल हुई जिसे दिखाकर कहा गया कि पुलिस प्रशासन ने बच्चों पर आक्रामक रवैया दिखाया। इस घटना पर जामिया की वीसी नज़मा अख्तर ने भी दुःख जताया था और इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की थी। पुरे देशभर में विपक्ष NRC और CAB को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है। जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी, अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी समेत देश कि कई बड़ी शैक्षणिक संस्थानों में इसका विरोध किया जा रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story