Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नदिया गैंगरेप केस: भाजपा ने पांच सदस्यीय कमेटी बनाई, जल्द रिपोर्ट देने का दिया निर्देश

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने हंसखाली बलात्कार-हत्या घटना पर उनका (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का) बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

नदिया गैंगरेप केस: भाजपा ने पांच सदस्यीय कमेटी बनाई, जल्द रिपोर्ट देने का दिया निर्देश
X

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में नदिया (Nadia) के हंसखाली (Hanskhali) में हुए गैंगरेप मामले में सियासत गरमा गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने हंसखाली में नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार और हत्या के स्थान का दौरा करने के लिए 5 सदस्य समिति का गठन किया है।

समिति आदेशानुसार अपनी रिपोर्ट जल्द देगी। इधर महिला आयोग (Women's Commission) ने भी इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Cm Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है। साथ ही आपको बताते चलें कि कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta High Court) ने नादिया के हंसखाली बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने क्या कहा

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने हंसखाली बलात्कार-हत्या घटना पर उनका (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का) बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। एक महिला होने के नाते उन्हें दूसरी महिला का दर्द समझना चाहिए। उन्होंने पीड़िता पर उंगली उठाई, यह गलत था। बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने बीते मंगलवार को कहा था कि नाबालिग लड़की और गिरफ्तार आरोपी के बीच प्रेम संबंध था। उन्हें संदेह है कि लड़की गर्भवती थी।

जानिए क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हंसखाली में चार अप्रैल की रात घटना ये घटी और अगले दिन नौवीं कक्षा की छात्रा की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, घटना के 3-4 दिन बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई। पीड़ित परिवार ने बताया कि उनकी बेटी आरोपी को जानती थी, वो उसके जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए उसके घर गई थी। परिजनों का आरोप है कि आरोपी ने बलात्कार से पहले बच्ची को शराब पिलाई थी।

और पढ़ें
Next Story