Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव : आज जारी हो सकती है टीएमसी उम्मीदवारों की लिस्ट, इन नेताओं पर गिरेगी गाज

माना जा रहा है कि आज सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया जा सकता है। इसके अलावा चुनावी घोषणापत्र अगले सप्ताह जारी कर दी जाएगी। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव के लिए भी टीएमसी ने उम्मीदवारों के नामों के ऐलान के लिए शुक्रवार का दिन ही चुना था।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव : आज जारी हो सकती है टीएमसी उम्मीदवारों की लिस्ट, इन नेताओं पर गिरेगी गाज
X

आज जारी हो सकती है टीएमसी उम्मीदवारों की लिस्ट

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव (West Bengal Vidhansabha Election 2021) की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। एक तरफ जहां मंगलवार को अधिसूचना जारी होने के बाद टिकट बंटवारे व प्रत्याशियों के चयन को लेकर भाजपा और सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस में मंथन का दौर जारी है वहीं दूसरी तरफ आज टीएमसी (TMC) आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट की घोषणा कर सकती है। माना जा रहा है कि आज सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया जा सकता है। इसके अलावा चुनावी घोषणापत्र अगले सप्ताह जारी कर दी जाएगी। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव के लिए भी टीएमसी ने उम्मीदवारों के नामों के ऐलान के लिए शुक्रवार का दिन ही चुना था। कहा जा रहा है कि पिछली बार भी शुक्रवार को ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई थी। दरअसल शुक्रवार का दिन ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपने लिए लकी मानती हैं।

चुनावी रोड शो करेंगी ममता

तृणमूल सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी अपने कालीघाट आवास से ही शुक्रवार दोपहर में सूची जारी करेंगी। इसके बाद सात को ममता के उत्तर बंगाल के दौरे पर जाने का भी कार्यक्रम है। वहां वह रोड शो व चुनावी सभा करेंगी। इधर, इस बार विधानसभा चुनाव में ममता युवा और महिलाओं पर दांव खेलने की तैयार में हैं।

इन नेताओं पर गिरेगी गाज

टीएमसी के सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची से ऐसे वर्तमान विधायकों के नाम हटाने का फैसला किया है जो 80 वर्ष या उससे अधिक आयु के हैं। कहा जा रहा है कि पार्टी की योजना युवाओं, महिलाओं और ऐसे नेताओं को उम्मीदवार बनाने की है जिनकी स्वच्छ छवि और उनके क्षेत्रों में स्वीकार्यता है।

Next Story