Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WB: भाजपा की 'रथ यात्रा' रोकने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, विजयवर्गीय बोले- नहीं रोक सकता जिला प्रशासन

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि कोर्ट ने 'रथ यात्रा' पर स्थगन आदेश नहीं दिया है, इसलिए जिला प्रशासन इसे रोक नहीं सकता है।

WB: भाजपा की रथ यात्रा रोकने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, विजयवर्गीय बोले- नहीं रोक सकता जिला प्रशासन
X

कैलाश विजयवर्गीय, फोटो एएनआई

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा हैं वैसे-वैसे राज्य में सियासी हलचल तेज होती जा रही है। पश्चिम बंगाल में विभिन्न राजनीतिक दलों ने चुनाव जीतने के लिए रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है।

भातरीय जनता पार्टी राज्य में 6 फरवरी से रथ यात्रा की शुरुआत करने जा रही है। लेकिन इससे पहले ही भाजपा की रथ यात्रा को रोकने के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई है।

रथ यात्रा रोकने के लिए दाखिल की गई याचिका

कोरोना वायरस (कोविड-19) और कानून व्यवस्था की स्थिति के कारण पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले भाजपा की रथ यात्रा को रोकने के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। इस मामले में अगली सुनवाई 9 फरवरी को होनी है।

रथ यात्रा को जिला प्रशासन नहीं रोक सकता

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि कोर्ट ने 'रथ यात्रा' पर स्थगन आदेश नहीं दिया है, इसलिए जिला प्रशासन इसे रोक नहीं सकता है।

विपक्ष के रूप में, लोगों के बीच होना हमारा मौलिक अधिकार है। 6 फरवरी को जेपी नड्डा यात्रा का उद्घाटन करेंगे और 11 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कूचबिहार से एक और यात्रा में शामिल होंगे।

Next Story