Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

West Bengal Election 2021 Live Updates: मतदान के बीच नार्थ 24 परगना के बैरकपुर में भारी हंगामा, बंगाल में शाम 5 बजे तक 79.09 प्रतिशत वोटिंग

West Bengal Election 2021 Live Updates: पश्चिम बंगाल में आज 4 जिलों की 43 विधानसभा सीटों पर छठे चरण का मतदान जारी है। बंगाल में इस बार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

West Bengal Election 2021 Live Updates: मतदान के बीच नार्थ 24 परगना के बैरकपुर में भारी हंगामा, बंगाल में शाम 5 बजे तक 79.09 प्रतिशत वोटिंग
X

West Bengal Election 2021 Live Updates: बंगाल में छठे चरण का मतदान जारी

West Bengal Election 2021 Live Updates: पश्चिम बंगाल में आज 4 जिलों की 43 विधानसभा सीटों पर छठे चरण में मतदान हो रहा है। वोटिंग सुबह 7 बजे से जारी है। इस चरण में लगभग एक करोड़ से ज्यादा मतदाता वोट कर रहे हैं और 306 उम्मीदवारों की किस्मत शाम तक ईवीएम में बंद हो जाएगी। इस बार चुनाव आयोग ने पिछले चरणों को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। साथ ही कोरोना वायरस की दूसरी लहर को लेकर सभी लोगों से नियमों का पालन करने के लिए भी कहा गया है। बीते चौथे चरण के दौरान कूच बिहार में 5 लोगों की मौत हो गयी थी। इस चरण में उत्तर दिनाजपुर, पूर्बा बर्धमान, नादिया और उत्तर 24 परगना जिले में मतदान हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी ने भी बंगाल की जनता से बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील की है....

पश्चिम बंगाल में छठे चरण के लिए मतदान लाइव अपडेट - (Voting live update for sixth phase in West Bengal) -

* बंगाल में शाम 5 बजे तक 79.09 प्रतिशत वोटिंग

पश्चिम बंगाल में शाम 5 बजे तक रिकॉर्ड 79.09 प्रतिशत वोटिंग दर्ज हुई है। इनमें से उत्तर दिनाजपुर में 77.76 प्रतिशत, नदिया- 82.67 प्रतिशत, उत्तर 24 परगना में 75.94 प्रतिशत और पूर्व बर्धमान में 82.15 प्रतिशत वोटिंग हुई है।

  • दोपहर 3 बजे तक मतदान

बंगाल के 4 जिलों की 43 सीटों पर दोपहर 3:30 बजे तक उत्तर दिनाजपुर में 60.55 फीसदी, नदिया में 68.92 फीसदी, उत्तर 24 परगना में 62.41 और पूर्वी बर्दवान में 72.30 फीसदी मतदान हुआ है। बंगाल चुनाव में 3:30 बजे तक 70.12 फीसदी कुल मतदान हुआ है।

  • टीएमसी नेता के घर के पास बम विस्फोट

उत्तर दमदम इलाके में एक टीएमसी नेता के घर के पास बम विस्फोट की खबर है। नगरपालिका के निमता थाना अंतर्गत पटना ठाकुरतला इलाके का मामला बताया जा रहा है। परिवार ने भाजपा पर बम विस्फोट का आरोप लगाया है। मृतक तृणमूल नेता निर्मल कुंडू की बेटी ने कहा कि बीजेपी के लोगों ने ही धमकी देने के लिए बम धमाका किया।

  • बीजपुर में टीएमसी कार्यालय में तांडव

छठे चरण के मतदान के दौरान उत्तर 24 परगना के बीजपुर में टीएमसी के कार्यालय में बीजेपी पर तांडव मचाने का आरोप है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उसके कार्यालय पर तोड़फोड़ की है।

  • बंगाल में कौशानी मुखर्जी का घेराव

फिल्म डायरेक्टर राज चक्रवर्ती के बाद अब एक्ट्रेस कौशानी मुखर्जी का घेराव किया गया है। कृष्णनगर में घेराव के दौरान जय श्रीराम के नारे लगाए गए। जानकारी में पता चला कि बाहरी उम्मीदवार को यहां से टिकट क्यों दिया। इसी बात को लेकर स्थानीय लोग नाराज हैं।

  • बुजुर्गों की मदद करते सुरक्षाबल के जवान

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में विधानसभा चुनाव में वोट डालने के लिए सुरक्षा बल के जवान मतदान केंद्र तक जाने में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मदद करते हुए।

  • एक बजे तक मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में दोपहर 1:28 बजे तक 57.30 फीसदी मतदान हुए हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, दोपहर 1 बजे तक 57.30 फीसदी वोटिंग हुई है। सबसे ज्यादा बर्दवान में 62.62, नदिया में 59.02, उत्तर 24 परगना में 51.9 और उत्तर दिनाजपुर में 60.52 फीसदी वोटिंग हुई है। वहीं विधानसभा चुनाव के 6वें चरण के लिए मतदान हो रहा है। इस दौरान भाटपारा विधानसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए लाइन में खड़े लोग। अपनी बारी का इंतजार करते दिखे..

  • 7वें चरण के लिए ममता बनर्जी कर रही प्रचार

पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर में सीएम ममता बनर्जी ने एक रैली में कहा कि मैं खिलाड़ी नहीं हूं, लेकिन मुझे पता है कि मुझे कैसे खेलना है। इससे पहले लोकसभा में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थी। हम अपने बंगाल को दिल्ली के दो गुंडों के हवाले नहीं कर सकते। हमने 100 करोड़ आवंटित किए हैं, जिसका इस्तेमाल सार्वभौमिक टीकाकरण अभियान के तहत वैक्सीन खरीदने के लिए किया जा सकेगा।


  • बंगाल में फिर हिंसा

बंगाल में एक बार फिर हिंसा का रूप दिखा है। बंगाल में तीन जगहों पर बम फटने की खबर है। इस हिंसा के दौरान 1 शख्स की मौत हो गई है। उत्तरी 24 परगना जिले में मंगलवार को बम फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया।

  • बंगाल में सुबह 11 बजे तक मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण में सुबह 11.35 बजे तक 37.27 फीसदी हुआ मतदान

  • बंगाल में सुबह 9 बजे तक वोटिंग

बंगाल में 4 जिलों की 43 विधानसभा सीटों पर सुबह 9 बजे तक 17.19 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव के छठे चरण की वोटिंग चल रही हैं। जिसमें 43 सीटों पर 306 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। की किस्मत का फैसला होना है। बंगाल के चार जिलों में 43 निर्वाचन क्षेत्रों के छठे चरण में मतदान जारी है। पहले दो घंटों में 17.19 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। पूर्वी बर्दवान और उत्तर दिनाजपुर दो जिलों में पहले कुछ घंटों में 18 प्रतिशत से अधिक वोटिंग हुई।, जो अब तक हुए पहले दो घंटों में सबसे अधिक है।

  • पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा-टीएमसी का प्रदर्शन

बंगाल में 43 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। वहीं अगर साल 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के वोट शेयर की बात करें तो भाजपा ने 2019 में 41 प्रतिशत वोट हासिल किए थे। वहीं 2016 के विधानसभा चुनावों में 10 प्रतिशत प्रदर्शन किया था। तृणमूल कांग्रेस ने 2016 में 43 सीटों में से 32 सीटें जीतीं।

  • मतदाता पहुंच रहे उबर से

चुनाव आयोग ने उत्तर 24 परगना के सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में अपने मतदान की सुविधा के लिए 80 प्लस और पीडब्ल्यूडी मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक मुफ्त में पहुंचाने के लिए उबर के साथ करार किया है। चुनाव आयोग ने 5वें चरण के मतदान के लिए 26 सामान्य पर्यवेक्षक, 13 व्यय पर्यवेक्षक और 13 पुलिस पर्यवेक्षक तैनात किए थे। 7,466 मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग की सुविधा और 20 प्रतिशत बूथों पर माइक्रो-पर्यवेक्षक तैनात किया है।

  • बीजेपी उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी ने वोट डाला

उत्तर दिनाजपुर से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी ने बूथ संख्या 134 पर अपना वोट डाला। उन्होंने कहा कि वोटिंग थोड़ी देर से शुरू हुई। यह लोकतंत्र का त्योहार है और हर कोई भाग ले रहा है। आप कतारों को देख सकते हैं, यह इस बार के मतदान से पता चलता है। बदलाव, विकास के लिए होगा।

  • पीएम मोदी ने की मतदान की अपील

बंगाल में छठे चरण के मतदान के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की है।

  • मुकुल रॉय ने डाला वोट

पश्चिम बंगाल में छठे चरण के लिए हो रहे मतदान के बीच भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने अपना वोट डाल दिया है।


  • पश्चिम बंगाल में छठे चरण की वोटिंग

इस चरण में उत्तरी दिनाजपुर और नादिया जिलों में नौ, उत्तर 24 परगना में 17 और पूर्वी बर्धमान में 8 सीटों पर मतदान हो रहा है। 10,409,948 मतदाता 306 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इस चरण में 27 उम्मीदवार महिला चुनवी मैदान में हैं।

  • पश्चिम बंगाल में मतदान शुरू

पश्चिम बंगाल में छठे चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। चार जिलों की कुल 43 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है।

Next Story