Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

West Bengal Assembly election 2021: जानें आखिर ममता दीदी के सामने क्यों खड़े हुए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, ये है बीजेपी में जाने की वजह

भारतीय जनता पार्टी में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती आज बीजेपी के प्रमुख दिलीप घोष समेत कैलाश विजयवर्गीय जैसे नेताओं की मौजूद में पार्टी में शामिल हुए।

West Bengal Assembly election 2021: जानें आखिर ममता दीदी के सामने क्यों खड़े हुए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, ये है बीजेपी में जाने की वजह
X

ममता बनर्जी और अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती

बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly election 2021) से पहले भारतीय जनता पार्टी में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) आज पीएम मोदी की मौजूदगी में शामिल हुए। इस दौरान एक मंच पर पीएम मोदी और बंगाल बीजेपी के प्रमुख दिलीप घोष समेत कैलाश विजयवर्गीय जैसे नेता मौजूद रहे। इस बार का मुकाबला बीजेपी और टीएमसी के बीच हो रहा है।

कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। मंच पर आने से पहले मिथुन चक्रवर्ती का पार्टी के विभिन्न नेताओं ने स्वागत किया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इससे पहले बेलचाचिया में अपने घर पर चक्रवर्ती से मुलाकात की थी। विजयवर्गीय ने कहा था कि मैंने उनके के साथ टेलीफोन पर बात की है। वह आज आने वाले हैं। मैं उनसे विस्तृत चर्चा के बाद ही कोई टिप्पणी कर सकूंगा।

राज्य के भाजपा उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा था कि अगर अभिनेता प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करते हैं तो राज्य के लोग खुश होंगे। अगर वह इसमें शामिल होते हैं, तो यह पार्टी और राज्य दोनों के लिए अच्छा होगा। अगर वह पीएम मोदी के साथ मंच साझा करते हैं, तो बंगाल के लोग खुश होंगे। चक्रवर्ती के भाजपा में शामिल होने की अफवाहों ने हाल ही में उनके मुंबई स्थित घर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की मेजबानी करने के बाद चर्चाएं शुरू हो गईं थी।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ बीजेपी में शामिल होने की एक वजह शारदा चिट फंड केस भी हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, शारदा चिट फंड घोटाले में नाम आने के बाद अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया था। मिथुन पर इस समूह से करीब 2 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगा था। शारदा समूह की एक मीडिया इकाई के ब्रांड एम्बेसडर भी रह चुके हैं मिथुन। घोटाले की जांच के दौरान चक्रवर्ती से पूछताछ की गई थी। साल 2016 में चक्रवर्ती ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था। उस वक्त वह टीएमसी से राज्यसभा के सांसद थे।

Next Story