Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Weather News: IMD ने की दिल्ली, यूपी और हरियाणा में मौसम की भविष्यवाणी, ठंड के बाद अब बारिश का अलार्म ऑन

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, जम्मू, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश (Delhi, Uttar Pradesh, Haryana, Rajasthan, Punjab, Jammu, Uttarakhand, Himachal Pradesh) में आने वाले दिनों में मौसम का क्या हाल रहेगा।

Weather News: IMD ने की दिल्ली, यूपी और हरियाणा में मौसम की भविष्यवाणी, ठंड के बाद अब बारिश का अलार्म ऑन
X

मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर भारत के लिए भविष्यवाणी कर दी है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, जम्मू, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश (Delhi, Uttar Pradesh, Haryana, Rajasthan, Punjab, Jammu, Uttarakhand, Himachal Pradesh) में आने वाले दिनों में मौसम का क्या हाल रहेगा। सर्दी का कहर अब धीरे धीरे कम होता जा रहा है और बारिश को लेकर भविष्यवाणी की है कि आने वाले दिनों में ज्यादा बारिश हो सकती है।

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लोगों को अब ठंड से राहत मिलने वाली है। सबसे पहले बात दिल्ली और एनसीआर की। दिल्ली में मौसम खुशनुमा रहने वाला है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, शुक्रवार को आसमान में बादलों की आवाजाही के बीच मौसम साफ रहने वाला है और धूप निकल आएगी। इतना ही नहीं पूरे एक सप्ताह तक यह सिलसिला जारी रहेगा। न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

उत्तर प्रदेश का मौसम

आईएमडी ने बताया कि अगले 5 दिनों तक यानी 22 फरवरी तक उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी। क्योंकि एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। इसका असर सिर्फ यूपी पर ही नहीं बिहार, झारखंड जैसे राज्यों पर भी दिखने वाला है।

हरियाणा का मौसम

मौसम विभाग ने कहा कि इस महीने कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। हालांकि कमजोर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मैदानी इलाकों खासकर हरियाणा समेत पंजाब, दिल्ली में मौसम साफ रहने वाला है और हरियाणा में सुबह और शाम कड़ाके की ठंड का सिलसिला जारी रहेगा। क्योंकि न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे बना हुआ है।

अन्य राज्यों में मौसम की भविष्यणी

राजस्थान में तेज धूप और ठंड से राहत मिलने के बाद आज से एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। जयपुर और जोधपुर समेत कई जिलों में आसमान में बादल छाए रहेंगे। जबकि बिहार में आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहने का अनुमान है। 20 फरवरी को कई हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी कर दी गई है। पंजाब में दिन में धूप निकलने से सर्दी कम हो गई है। हालांकि सुबह-शाम हल्का कोहरा छाया रहेगा। आज बादल छाए रहेंगे। जबकि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी जारी रहेगी। जम्मू के संभाग में भी आज से बादल छाए रहेंगे। अगले तीन से चार दिनों में कई हिस्सों में बारिश होगी। उत्तराखंड के कई जिलों में अब भी बारिश हो रही है।

और पढ़ें
Next Story